आईसीयू से निकने के बाद बोरिस जॉनसन ने कहा कुछ ऐसा की ….

कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण का इलाज करा रहे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) से निकलने के बाद लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल का शुक्रिया अदा किया है। करीब सात दिन पहले कोरोना का संक्रमण सामने आने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जॉनसन को बृहस्पतिवार (9 अप्रैल) को आईसीयू से अस्पताल के वार्ड में लाया गया था। फिलहाल जॉनसन के स्वास्थ्य पर चिकित्सक निकटता से नजर रख रहे हैं।

ब्रिटेन सरकार के अधिकारियों और मंत्रियों ने भी कहा है कि अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान प्रधानमंत्री ने मनोबल बनाए रखा है। ब्रिटेन की सरकार ने ईस्टर की छुट्टियों के दौरान लोगों से घरों पर ही रहने और सामाजिक दूरी के नियमों का कड़ाई से पालन करने को कहा है।

आईसीयू से निकने के बाद सेंट थॉमस अस्पताल का शुक्रिया अदा करते हुए पीएम जॉनसन ने कहा, ‘मैं अपने जिंदगी के लिए आपका एहसानमंद हूं।’ प्रधानमंत्री की सेहत के बारे में रोजाना जानकारी दे रहे एक प्रवक्ता ने शनिवार (11 अप्रैल) को कहा, ‘प्रधानमंत्री की हालत में सुधार हो रहा है।’ ‘डॉउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा, ‘प्रधानमंत्री अब आराम करने के बीच कुछ देरी तक टहल पाने में सक्षम हैं। उनकी हालत में सुधार हो रहा है।’ प्रवक्ता ने कहा, ‘उन्होंने अपने चिकित्सकों से बात की और उनकी देखभाल करने वाली पूरी टीम का शुक्रिया अदा किया। इस बीमारी से प्रभावित हुए लोगों के साथ उनकी संवेदनाएं हैं।’