लॉकडाउन से परेशान होकर यहाँ मजदूरों ने मचाया तांडव, सड़को पर खड़े वाहनों को किया आग के हवाले

गुजरात के सूरत में लॉकडाउन  से परेशान सैकड़ों प्रवासी मजदूर शुक्रवार रात उग्र होकर सड़कों पर उतर आए. ये लोग उन्हें वापस उनके घर भेजने की व्यवस्था करने की मांग कर रहे थे. कोरोना महामारी को रोकने के लिए सरकार ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया है। हालांकि, लॉकडाउन के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है।

वहीं, कई जगहों पर लॉकडाउन से परेशान होकर लोग उत्पात भी मचा रहे हैं।अपने उग्र प्रदर्शन के दौरान मजदूरों ने कई वाहन भी फूंक डाले. पुलिस ने आगजनी करने वालों को खदेड़कर स्थिति को अपने काबू में ले लिया.अपने घर परिवार से दूर मजदूरों को रोजगार तो खोना ही पड़ा है, कई को उन आवासों से भी बेदखल कर दिया गया है जिसमें वे काम के दौरान रह रहे थे। सूरत की घटना का संकेत भयावह है और इसे नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए।

बता दें कि लॉकडाउन  के कारण यहां कई प्रवासी मजदूर बेरोजगार हो गए हैं. ऐसे में उनकी मांग है कि सरकार  को उन्हें अपने घर अपने गांव लौटने की अनुमति देना चाहिए. एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि आगजनी की घटना ठीक एक दिन में हुई है, जब गुरुवार रात गुजरात में 116 नए मामलों की सूचना के बाद प्रदेश में कोरोनो वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 378 हो गई है. उन्होंने कहा कि 24 घंटे के दौरान मामलों में यह सबसे अधिक वृद्धि है. जबकि इस दौरान दो मौतें भी हुई हैं, प्रदेश में अब तक कुल 19 लोगों की मौत हो चुकी है.