Whatsapp पर आए इस मैसेज को गलती से क्लिक करने पर हो सकता ये बड़ा नुकसान

अगर आपको व्हॉट्सएप पर ब्लैक फ्राइडे सेल के नाम से कोई लिंक आ रहा है तो गलती से भी उस लिंक को खोल कर न देखें क्योंकि ऐसे में लग सकता है आपको हजारों और लाखों रुपये का चूना. ब्लैक फ्राइडे इंटरनेशनल लेवल पर सबसे बड़ा सेल है. इस दौरान इंटरनेशनल वेबसाइट्स कई ब्रांडेड प्रोडक्ट्स को आधी कीमत पर बेचती हैं. लेकिन फिलहाल भारत में इस तरह के किसी भी सेल का आयोजन नहीं हो रहा है. ये सेल सिर्फ यूके, आयरलैंड और अमेरिका को कुछ भागों में हो रहा है. यानी की आप अगर चाहें आप इस सेल का फायदा नहीं उठा सकते हैं.

Image result for Whatsapp पर आए इस मैसेज को गलती से क्लिक करने पर हो सकता ये बड़ा नुकसान

क्या है स्कैम

दरअसल इस स्कैम की मदद से कुछ यूजर्स के पास ब्लैक फ्राइडे सेल के नाम से उनके व्हॉट्सएप पर एक लिंक आ रहा है. इस लिंक पर जैसे ही कोई यूजर क्लिक कर रहा है तो उसे काफी बेहतरीन प्रोडक्ट् दिखाए जा रहें हैं जो विदेश में चल रहे सेल के हैं. और कहा जा रहा है कि अगर वो इस लिंक पर क्लिक कर खरीदारी करते हैं तो उन्हें ये प्रोड्क्ट उनके घर तक पहुंचा दिए जाऐंगे. इन प्रोडक्ट्स पर 90 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है. इसके बाद पेज आपसे आपके बैंक की जानकारी मांगता है.

इसके बाद आप जैसे ही अपनी जानकारी देते हैं तो आपके पैसे काट लिए जाते हैं तो वहीं बैंक फ्रॉड के भी चांसेस बढ़ जाते हैं. इसलिए हमेशा ऑफिशियल वेबसाइट से ही शॉपिंग करें और ऐसी धांधली में न पड़े.

हाल ही में भारत में हुए एमेजन के बिग बिलियन डेज से के दौरान यूजर्स के व्हॉट्सएप पर कई मैसेज भेजे गए थे. जहां कहा गया था कि अगर आप होम अप्लायंस लेना चाहते हैं तो आपको ये सिर्फ 10 रुपये की कीमत पर मिल सकता है. लेकिन बाद में फेक निकला और कई लोगों के साथ धोखाधड़ी हुई.