WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी, 8 फरवरी के बाद हो जाएंगा…

WhatsApp ने ये साफ कर दिया है कि न तो WhatsApp और न ही Facebook आपके प्राइवेट मैसेज को पढ़ सकता है और न ही WhatsApp पर आपके फ्रैंड्स और फैमिली के साथ आपकी कॉल सुन सकता है.

WhatsApp की तरफ से कहा गया कि जब आप हमें परमिशन देते हैं, तो हम मैसेज को फास्ट और रिलायएबल बनाने के लिए आपकी एड्रैस बुक से केवल फोन नंबर का यूज करते हैं, और हम अन्य फेसबुक ऐप के साथ अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट शेयर नहीं करते हैं.

आप जो भी शेयर करते हैं, वह आपके बीच रहता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि आपके पर्सनल मैसेज एंड टू एंड इन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित हैं. हम इस सिक्योरिटी को कमजोर नहीं होने देंगे.

WhatsApp यूजर्स के पास अब नई प्राइवेसी पॉलिसी के रिव्यू के लिए 15 मई 2021 तक का समय है. वहीं 15 मई 2021 को WhatsApp का नया बिजनेस फीचर भी लॉन्च किया जा सकता है.

फेसबुक के स्वामित्व वाले WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर यूजर्स काफी विरोध जता रहे थे, जिसको देखते हुए कंपनी ने फिलहाल इसे तीन महीने तक के लिए टाल दिया है.

कंपनी का कहना है कि तीन महीने के वक्त में यूजर्स को इसे समझने का मौका मिलेगा. कंपनी ने कहा है कि आठ फरवरी के बाद भी यूजर्स का अकाउंट सस्पैंड नहीं किया जाएगा.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी के विवाद को बढ़ता देख इसे अभी टाल दिया है. अगर यूजर आठ फरवरी तक नई पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करते हैं तो भी उनका अकाउंट बंद नहीं होगा.

कंपनी ने नई पॉलिसी को फिलहाल तीन महीने के लिए टाल दिया है. पिछले कुछ समय से इस नई प्राइवेसी पॉलिसी का जमकर विरोध हो रहा था. माना जा रहा है कि इसी को देखते हुए कंपनी ने ये फैसला लिया है.