जिसका डर था वही हुआ, इजरायल ने मोसाद को दे दिया ऐसा आदेश, दहशत में आई दुनिया

हमास जंग के एक ऐसी खबर आई है जिसने कई देशों में दहशत मचा दी है। जंग के बीच पहली बार इसरायल ने अपनी खुफिया एजेंसी मोसाद को एक बड़ा आदेश दिया है। वही मोसाद जिस पर सवाल उठाए जा रहे हैं। कई लोगों ने मोसाद का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया था। लोगों का कहना था कि मोसाद फेल हो गई और हमास के हमले को रोकने में नाकाम रही। लेकिन मोसाद को असली काम मिल गया है। इसराइल के राष्ट्रपति बेंजामिन नेतन्याहू ने मोसाद को मिशन दिया है कि अब सिर्फ गाजा पट्टी ही नहीं दुनिया भर में हमास के नेताओं को खोज कर मारा जाए।

हमास के नेता दुनिया भर में जहां-जहां बैठे हैं वहां वहां इन्हें घुसकर मारा जाए। नेतन्याहू और मोसाद पर काफी समय से सवाल खड़े किए जा रहे थे, लेकिन अब बदले का समय आ गया है। अमेरिकी अखबार में दावा किया है कि मोसाद अब दुनिया भर के कई देशों में छिपे हमास के नेताओं के पीछे पड़ गई है। हमास की टॉप लीडरशिप को करने का आदेश दिया गया है। आपको बता दे कि इजरायल के पलटवार के बाद हमास के बड़े बड़े नेता अलग अलग देशों में जाकर छुप गए हैं। इनमें कतर, ईरान, लेबनान, तुर्की, सीरिया और जॉर्डन शामिल हैं।

हमास चीफ इस्माइल हानिया, याह्या सिनवार और मोहम्मद दाइफ को मारने के लिए मोसाद घूम रही है। जैसे ही मोसाद के इस ऑपरेशन के बारे में खबर फैली तो इन सभी देशों में हाई अलर्ट कर दिया गया है। आपको बता दें कि मोसाद को मिले इस बड़े ऑपरेशन ने 1972 की याद दिला दी है जब मोसाद के एजेंट्स ने कई देशों में जाकर फिलिस्तीनी आतंकियों को मारा था।