कोरोना वायरस को लेकर चाइना ने किया ये बड़ा खुलासा, कहा वुहान…

 

अब चाइना के शोधकर्ताओं ने खतरनाक कोरोना वायरस को लेकर एक दावा किया है। चाइना के रिसर्च का बोलना है कि यह खतरनाक कोरोना वायरस वुहान की वेट मार्केट (Wuhan wet market) से नहीं निकला है।

 

प्रमुख चीनी वीरोलॉजिस्ट, जिनके रहस्यमय तरीका से गायब होने के बाद कोरोनोवायरस के वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (WIV) से निकलने की अटकलें लगाई गई थीं। अब चाइना के एक न्यूज चैनल संग कोरोना वायरस को लेकर साक्षात्कार दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने साइंस का सियासी रण होने पर चिंता भी जाहिर की है।

स्टेट रन ग्लोबल टाइम्स डेली में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, शंघाई आधारित रिसर्च ने एक बार फिर से साफ किया है कि कोरोना वायरस की सीफूड बाजार से निकलने दावे बकवास हैं।

चमगादड़ व उनसे जुड़े वायरस के बारे में शोध करने के लिए ‘बैट वुमन’ के रूप में जानी जाने वाली शि झेंगली ने सोशल मीडिया एकाउंट वीचैट पर कोरोना के वेट मार्केट (Wuhan wet market) से निकलने वाली खबरों का खंडन किया है।

बुधवार को, चीनी वैज्ञानिकों ने उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया जिसमें कोरोना वायरस के वुहान की सीफूड बाजार से निकलकर बाद में संसार में एक महामारी के रूप में बदलने का दावा किया गया था।

कोरोना वायरस के दुनियाभर में 56 लाख से भी ज्यादा केस अबतक दर्ज किये गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, दुनिया में कोरोना के कुल 56.9 लाख मुद्दे हैं, इससे अबतक 3 लाख 56 हजार लोगों की मृत्यु हो चुकी है। हालांकि राहत की बात यह है कि कोविड-19 से 23.5 लाख लोग अच्छा भी हुए हैं।

अमेरिका (America) लगातार कोरोना वायरस को लेकर चाइना पर हमला बोलता आया है। अमेरिका के कोरोना को चाइना के वुहान की प्रयोगशाला में बनाए जाने के आरोपों को चाइना सख्ती से खारिज करता आया है।