यूक्रेन युद्ध के बीच में इजरायल ने किया ये किया ये बड़ा दावा , कहा सेना ने दो फिलिस्तीनियों के घर कर दिए…

यूक्रेन युद्ध के बीच में इजरायल ने दावा किया है कि सेना ने दो फिलिस्तीनियों के घर ज़मींदोज कर दिए। सेना का कहना है कि वे दोनों पिछले साल वेस्ट बैंक में हुई शूटिंग के आरोपी थे।

सेना ने कहा है कि सोमवार को वेस्ट बैंक में मोहम्मद जरादत और जीत जरादत के घऱ गिरा दिए गए। आरोप है कि इन दोनों ने होमेश में यहूदी सेमिनर स्टूडेंट को गोली मार दी थी। इसमें दो अन्य लोग भी घायल हो गए थे। सेना का कहना है कि दर्जनों फिलस्तीनी पत्थर और फायर बम फेंक रहे थे। लोगों ने ग्रेनेड से भी अटैक किया। हालांकि किसी जवान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। फायरिंग करके इस हमले का जवाब दिया गया।

इजरायली अधिकारियों का कहना है कि आगे हमलों को रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है। जानकारी के मुताबिक रविवार को येरुशलम में एक फिलिस्तीनी ने दो पुलिस अधिकारियों को चाकू से गोद दिया था। इसके बाद उन्हें पुलिस ने मौत के घाट उतार दिया। इसी तरह की दूसरी घटना भी घटी। एक 19 साल के फिलिस्तीनी ने पुलिस पर हमला किया जिसके बाद पुलिस ने उसे गोली मार दी।

बता दें कि 1967 के युद्ध में इजरायल ने येरुशलम, वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी पर कब्जा कर लिया था। बहुत सारे देशों ने ईस्ट येरुशलम को इजराइली मान्यता नहीं दी थी। फिलिस्तीनी वेस्ट बैंक और गाजा को स्वतंत्र करवाना चाहते हैं। वे ईस्ट येरुशलम को अपनी राजधानी मानते हैं।