कोरोना वायरस को लेकर रिसर्च में हुआ ये बड़ा खुलासा, शरीर में होता है…

कोरोना वायरस वैज्ञानिकों और डॉक्टर के लिए दिन प्रतिदिन अलग अलग चैलेंज लेकर सामने आ रहा हैं। कभी कभी बिना लक्षण वाले मरीज तो कभी कभी कोरोना के भिन्न भिन्न लक्षण में करना वैज्ञानिकों के हाथ पैर भी फूलने लग गया हैं।

 

हाल ही में हुए एक रिसर्च से पता चला है कि कोरोना वायरस शरीर के विभिन्न हिस्सों के अंगो पर भी अपना प्रभाव डालता है। जिसमे यह वायरस हमारे शरीर के आंत, किडनी से लेकर कई अंगो को भयंकर तरीके से हानि पहुंचता है।

इस रिजल्ट से मिले परिणाम से पता चला हैं कि इससे कोरोना वायरस रोगियों को रक्त थक्का जमाने सहित कई लक्षण भी दिखाई दिए हैं।

हालांकि यह वायरस पूरी दुनिया में फैल चुका है और इसके परसार को रोकने के लिए तरह तरह की कोशिश की जा रही हैं। लोगो को इस वायरस को लेकर भ्रम है .

यह हमारे शरीर में क्या क्या कर सकता हैं। आपको बता दे कि इस वायरस से लोगो में सरदर्द यहां तक कि किडनी फैल भी हो सकता हैं।

चीन के वुहान शहर से पूरे विश्व में फैला यह भयंकर महामारी कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तहलका मचा रहा हैं। पूरी विश्व के वैज्ञानिक इसके जड़ को पकड़ पाने में अभी भी सफलता नहीं पाए हैं कि यह वायरस कैसे फैलता हैं। जिसके कारण इसकी वैसीन बना पाना इनके लिए मुश्किल लग रहा रहा हैं।