‘विश्वसनीय करियर को खत्म करने का क्या तरीका है’, विराट कोहली के संन्यास पर रणवीर की प्रतिक्रया

टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर जीत का खिताब अपने नाम कर लिया। विराट कोहली और रोहित शर्मा ने भारत के लिए टी20 विश्व कप की अविश्वसनीय जीत के बाद अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच से संन्यास की घोषणा की। विराट ने मैच के बाद हुई प्रेजेंटेशन में घोषणा की कि ये उनका आखिरी वर्ल्ड कप था। बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह ने अब उनके फैसले पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर विराट और उनके साथियों के लिए एक खूबसूरत नोट लिखा।

रणवीर सिंह टी20 विश्व कप में भारत की जीत का जश्न मना रहे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर की है। रणवीर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर विराट कोहली को टैग करते हुए लिखा, ‘द किंग ने एंकर को गिरा दिया। एक अविश्वसनीय करियर को खत्म करने का क्या तरीका है।’ उन्होंने अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या सहित अन्य खिलाड़ियों को भी शानदार जीत के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होंने भारत के कोच और पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को भी श्रद्धांजलि और सम्मान दिया। अभिनेता ने लिखा, ‘जीतने का यह कैसा तरीका है। सब कुछ लगभग हार ही गए था और फिर… लड़ाई वापस…भारतीय क्रिकेट के सबसे महान चैंपियनों में से एक को यह कितनी सच्ची श्रद्धांजलि है। राहुल ‘द वॉल’ द्रविड़।’

विराट कोहली ने टी20 विश्व कप में भारत की जीत के बाद अपने संन्यास के बारे में बात करते हुए कहा, ‘यह मेरा आखिरी टी20 विश्व कप था, यह बिल्कुल वही है, जो हम हासिल करना चाहते थे। एक दिन आपको लगता है कि आप रन नहीं बना सकते और ऐसा हो जाता है, भगवान महान है। यह बस अवसर है, अभी या कभी नहीं जैसी स्थिति। यह भारत के लिए मेरा आखिरी टी20 मैच था। हम उस कप को जीतना चाहते थे।’ उन्होंने संन्यास को लेकर कहा, ‘यह कुछ ऐसा नहीं था, जिसे मैं हारने पर भी घोषित नहीं करने वाला था। अगली पीढ़ी के लिए टी20 खेल को आगे ले जाने का समय आ गया है।’

रणवीर ने अगली स्टोरी में रोहित शर्मा की तस्वीर साझा कर लिखा, ‘कोई शब्द नहीं हैं, केवल शुद्ध भावनाएं।’ टी20 विश्व कप में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया के सदस्यों में भावनाएं उमड़ पड़ीं। रोहित शर्मा खुशी से झूम उठे और जमीन पर गिर पड़े, जबकि राहुल द्रविड़ खुशी में अपनी कुर्सी से उछल पड़े।