पश्चिम बंगाल चुनाव परिणाम : टीएमसी ने पार किया बहुमत का आंकड़ा, जानकर चौक जायेंगे आप

इसके अलावा एक या दो घंटे में नंदीग्राम सीट पर भी तस्वीर साफ हो जाएगी। पश्चिम बंगाल में 292 सीटों पर चुनाव हुए थे। वहीं टॉलीगंज विधानसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो टीएमसी उम्मीदवार अरूप बिस्वास से पीछे चल रहे हैं।

टीएमसी जहां रुझानों में 202 सीटों पर आगे चल रही है वहीं भाजपा घटकर 77 सीटों पर आ पहुंची है। वहीं, पश्चिम बंगाल की सबसे हॉट सीट नंदीग्राम पर ममता बनर्जी भाजपा उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी से कई हजार वोटों से पीछे चल रही है।

दोनों के बीच कड़ा मुकाबला है। साल 2016 में सुवेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस का उम्मीदवार रहते यहां से बड़ी जीत दर्ज की थी। लेकिन इस चुनाव में वह भाजपा में शामिल हो गए और उन्होंने इस सीट पर सीधे-सीधे ममता बनर्जी को टक्कर दी।

चुनावों के दौरान सुवेंदु अधिकारी ने दावा किया था कि इस बार वे ममता को नंदीग्राम से हराकर ही दम लेंगे। वहीं रुझानों के आधार पर ममता बनर्जी तीसरी बार सरकार बनाती हुई दिख रही हैं। पार्टी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है।

हाल ही में पांच राज्यों पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम और पुडुचेरी में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों के आज परिणाम घोषित किए जाएंगे। सभी राज्यों में वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है।

इसके अलावा इन पांच राज्यों से रुझान आने भी शुरू हो गए हैं। बात अगर पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के परिणाम की करें तो अभी तक के रुझानों में भाजपा और टीएमसी के बीच जबरदस्त टक्कर चल रही है। रुझानों में टीएमसी भाजपा से बहुत आगे चल रही है।