वजन घटाने में मदद करेगा सेब का सिरका, जानिए कैसे…

वजन कम करने के लिए ऐसे करें सेब के सिरके का इस्तेमाल दरदअसल, सेब में एसिडिक एसिड होता है, जो भूख को शांत करने का काम करता है, जिससे कि अपने आप शरीर में जमा चर्बी घटने लगती है.

इसके लिए बस आप एक गिलास गुनगुने पानी में एक से दो चम्मच सेब का सिरका मिलाएं और रोजाना खाली पेट इसका सेवन करें. कुछ ही दिनों में आपको असर दिखने लगेगा.

डाइट एक्सपर्ट डॉक्टर रंजना सिंह की मानें तो सेब का सिरका शरीर में जमा चर्बी को घटाने का काम करता है. सेब ना केवल सेहत के लिए अच्छा होता है, बल्कि ये बैली फैट को भी बर्न करने का काम भी करता है. क्योंकि इसमें प्रचुर मात्रा में विटामिन और एंटी ऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो बैली फैट घटाने में हेल्पफुल होते हैं.

डाइट एक्सपर्ट डॉक्टर रंजना सिंह कहती हैं कि अगर समय रहते मोटापे को कंट्रोल नहीं किया गया तो इससे आप कई बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं. वजन घटाने के लिए सेब का सिरका और किशमिश कारगर होती है.

 मोटापा लोगों में तेजी से बढ़ती समस्या बनता जा रहा है, जो कई दूसरी बीमारियों को निमंत्रण देता है. लोग वजन घटाने के लिए जिम जाते हैं और खूब मेहनत करते हैं, लेकिन फिर भी वजन कम नहीं होता, इसके पीछे की वजह सही डाइट न होना हो सकता है. इस खबर में हम आपके लिए दो ऐसी चीजों के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जो वजन घटाने में आपकी मदद करेंगी.