देश के इन हिस्सों में मौसम ने बदला मिजाज, इस राज्य में ओले पड़ने से सड़के हुई सफेद

कुमाऊं में मौसम का मिजाज आज सुबह से पूरी तरह बदल चुका है। आसमान में जहां बादलों का डेरा है, वहीं नैनीताल में ओले पड़ने से पूरी सड़क सफेद हो गई। घरों की छतों ओले की चादर बिछ गई है। रुद्रपुर, हल्‍द्वानी, बागेश्‍वर, चम्‍पावत, रामनगर, अल्‍मोड़ा में जगह-जहग सुबह से ही रुकरुक बारिश हो रही है। मौसम के रुख बदलते ही तापमान भी काफी गिर गया है। बादलों की गर्जना जारी है।

अल्‍मोड़ा में न्‍यूनतम तापमान 7.5 फीसद जा पहुंचा है। अचानक से सर्द बढ़ने से पहाड़ के साथ ही तराई के लोगों ने भी गर्म कपड़े निकाल लिए हैं। आज सर्वाधिक दिक्‍कत हुई स्‍कूली बच्‍चों को। स्‍कूल जाने में उन्‍हें काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा। लोगों का कहना है कि नवंबर में माैसम का ये मिजाज वर्षों के बाद देखने को मिला। ऐसे में उम्‍मीद जताई जा रही है कि इस बार ठंड लंबे समय तक पड़ने वाली है।

नैनीताल में सुबह से ही हो रही ओलावृष्टि के कारण वहां की सड़कों पर बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। घरों की छतों पर भी यही आलम है। नैनीताल में पहुंचे पर्यटक मौसम का भरपूर आनंद उठा रहे हैं। वहीं मौसम के बदले रुख को देखकर पर्यटन कारोबारी भी खुश हैं। कारण यदि समय से बर्फबारी शुरू हो गई तो पर्यटकों की आमद बढ़ेगी। इसका सीधा असर कारोबार पर पड़ेगा।