अभी – अभी जम्मू-कश्मीर में हुआ ये, बंद हुए सारे स्कूल

इसके अलावा राज्य के स्तर पर भी कोरोना वायरस से बचने की हर संभव तैयारी शुरू कर दी गई है. शनिवार को उच्च स्तरीय बैठक के बाद मुख्य सचिव रोहित कंसल ने स्कूलों के बंद करने की जानकारी दी है.

 

कंसल ने कहा कि ऐहतियात के तौर पर बांदीपोरा, बारामुला, श्रीनगर और बडगाम के स्कूलों को 31 मार्च तक बंद किया गया है. इसके अलावा जम्मू और सांबा जिले के स्कूलों को भी 31 मार्च तक बंद किया गया है.

इससे पहले जम्मू से 2 संदिग्ध मरीजों की टेस्ट रिपोर्ट मिल गई है, जिनके पॉजिटिव रहने की बहुत हद तक आशंका है. दोनों को अलग रखा गया है और उनकी स्थिति स्थिर बनी हुई है.

दोनों मेडिकल सलाह के बाद हॉस्पिटल से चले गए थे लेकिन उन्हें फिर से वापस आना पड़ेगा. जम्मू और कश्मीर के प्रमुख सचिव (योजना) रोहित कंसल ने बताया, ‘जम्मू और सांबा जिलों के सभी प्राइमरी स्कूलों को 31 मार्च तक के लिए तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है. 31 मार्च तक जम्मू और कश्मीर में सभी बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर भी रोक लगा दी गई है.

‘ गौरतलब है कि कोरोना वायरस से देश में अब तक 34 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. केंद्र सरकार ने शुक्रवार को सभी राज्यों को कोरोना वायरस के चलते बड़ी सभाओं और सम्मेलनों को टालने या स्थगित करने की सलाह दी. विभिन्न नियामक संस्थाएं और संस्थान खतरनाक कोरोनो वायरस को फैलने से रोकने के लिए काम कर रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर और केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते तीन मामले सामने आने के बाद लोगों में खौफ बढ़ रहा है वहीं सरकार भी पूरा ऐहतियात बरत रही है.

शनिवार को जम्मू में राज्य प्रशासन की एक बड़ी बैठक हुई है. इस बैठक के बाद प्रदेश के तमाम जिलों को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं.