कभी इंडस्ट्री में लॉबिंग का शिकार हुए थे विवेक ओबेरॉय, बड़े खुलासे से किया सबको हैरान

विवेक ओबेरॉय को ‘मस्ती’, ‘साथिया’, ‘ओमकारा’ और ‘शूटआउट एट लोखंडवाला’ जैसी फिल्मों में देखा जा चुका है। इसी बीच अभिनेता ने बड़ा खुलासा कर हर किसी को हैरान कर दिया है। विवेक ने साफ किया है कि वह एक वक्त पर फिल्म इंडस्ट्री की लॉबी का शिकार हो गए थे। अभिनेता अपने बयान की वजह से जबरदस्त सुर्खियां बटोर रहे हैं।

विवेक ओबेरॉय ने हालिया इंटरव्यू में कहा, ‘एक वक्त मेरी लाइफ में ऐसा था मेरी फिल्म हिट होती थी और मेरी परफॉर्मेंस को सराहना मिलती थी। लेकिन कुछ वक्त के बाद अच्छे रोल मिलना कम हो गए। जब आप लॉबिंग का शिकार हो जाते हैं तो आपके पास सिर्फ दो ही रास्ते बचते हैं। या तो आप निराश हो जाए या फिर इसे चुनौती की तरह लें और अपनी किस्मत खुल लिखें। मैंने दूसरे रास्ते को चुना। अपना रास्ता खुद बनाते हुए कई बिजनेस खोले।’

जानकारी हो कि विवेक ओबेरॉय का सलमान खान से सार्वजनिक तौर पर विवाद हो गया था और विवेक ने सलमान पर धमकी देने का आरोप लगाया था। उन्होंने 2003 में इस मामले पर चर्चा करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी बुलाई थी। तब विवेक ने कहा कि सलमान की वजह से उनके करियर को झटका लगा और उन्हें काम मिलना बंद हो गया।

उस समय अपने एक इंटरव्यू में कैटरीना कैफ ने यह भी कहा था कि वह विवेक के साथ काम नहीं करेंगी। जब विवेक से इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, ‘वह वास्तव में मेरे साथ काम नहीं करना चाहती हैं। यह महिला का विशेषाधिकार है। व्यक्तिगत रूप से, मैं अपने काम को उस सूक्ष्म तरीके से नहीं देखता। मैं किसी भी ऐसे व्यक्ति के साथ काम करूंगा जिसकी स्क्रिप्ट के लिए मुझे आवश्यकता होगी। मैं कभी भी अपने व्यक्तिगत पूर्वाग्रहों को अपने निर्णय पर हावी नहीं होने दूंगा… वैसे भी मैं नकारात्मकता पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहता।’

वर्कफ्रंट की बात करें तो विवेक ओबेरॉय को लंबे वक्त के ब्रेक के बाद रोहित शेट्टी की वेब सीरीज ‘द पुलिस फोर्स’ में देखा गया। इस सीरीज में विवेक का स्क्रीन टाइम काफी कम था। बावजूद इसके भी वह दर्शकों का दिल जीतने में सफल रहे। सीरीज में अभिनेत्री श्वेता तिवारी ने विवेक की पत्नी का किरदार निभाया था।