खुद को फिट रखने के लिए विराट कोहली रोज करते है ये काम, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

विराट कोहली फिट रहने के लिए जो भी बन पड़ता है करते हैं. वो किसी भी तरह की चुनौतियों से डरकर पीछे नहीं हटते. यही वजह है कि वो हर दिन कई घंटों तक वर्कआउट करते हैं. खासतौर से विराट का वर्कआउट चैलेंज हार्दिक पांड्या से होता है. दोनों में कांटे की टक्कर होती है.

हालांकि, विराट को पहले कई बार महेंद्र सिंह धोनी से टिप्स लेते देखा गया है. वो हर दिन एक हाथ से पुश अप्स, वीग्रिप पुल डाउन, डंबल चेस्ट प्रेस, क्रंच एक्सरसाइज, तैरना और दौड़ना करते हैं. वो लंबे समय तक क्रीज पर न थकें इसके लिए पावर स्नैच करते हैं.

इस बारे में खुद विराट कोहली का मानना है कि अगर आपको लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते रहना है तो उसके लिए फिट रहना बहुत ही जरूरी है. यही वजह है कि विराट हर दिन काफी समय जिम में बिताते हैं और एक्सरसाइज करते रहते हैं.

कई बार उन्होंने अपने वर्कआउट का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. आइए जानते हैं कि विराट कोहली का पसंदीदा एक्सरसाइज आखिर कौन सा है, जिसे वो हर दिन करते हैं?

विराट कोहली फिट रहने में यकीन करते हैं. चाहे वो ऑन फील्ड हों या फिर ऑफ फील्ड. उनकी दिनचर्या में फिटनेस एक बड़ी प्राथमिकता है. उनके क्रिकेट करियर में ऐसा मौका दो बार आया है जब वो फिटनेस की वजह से ही मैदान से बाहर हो चुके हैं.

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली को पूरी दुनिया रन मशीन के तौर पर जानती है. कोहली क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के माहिर खिलाड़ी हैं. वो इन तीनों फॉर्मेट पर जबरदस्त प्रदर्शन करते हैं. उनके जबरदस्त प्रदर्शन की मुख्य वजह है उनका फिटनेस.