भड़की हिंसा इजराइल की कार्रवाई में बुजुर्ग महिला सहित 9 लोगों की मौत

 फिलिस्तीन के जेनिन कैंप में गुरुवार को भड़की हिंसा के मद्देनजर इजराइल की कार्रवाई में 9 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। CNN ने फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय का जिक्र करते हुए बताया कि गुरुवार को जेनिन के शरणार्थी शिविर में संघर्ष के दौरान इजरायली सेना की ओर से फायरिंग की गई जिसमें एक बुजुर्ग महिला सहित नौ फिलिस्तीनियों की मौत हो गई।

वेस्ट बैंक शहर में हुई इजरायली सेना की ओर से की गई कार्रवाई में अब तक इस साल कुल 29 फ़िलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है। उधर, फिलिस्तीनी रेड क्रीसेंट (PCR) के अनुसार, इजरायली बलों ने पहले चिकित्सा कर्मियों के लिए जेनिन शिविर में जाना असंभव बना दिया, जहां चार घायल लोगों की हालत गंभीर थी।

सीएनएन के अनुसार, इजरायली बलों ने जेनिन सरकारी अस्पताल में आंसू गैस के कनस्तरों को भी दागा, जिसके परिणामस्वरूप बच्चे साँस की चोटों से पीड़ित हुए। वहीं, इजरायली सेना ने दावा किया कि उनकी ओर से किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया गया है। इजरायली बल की ओर से कहा गया कि वे गुरुवार को जेनिन में इस्लामिक जिहाद आतंकवादी संगठन से संबंधित आतंकवादी दस्ते को पकड़ने के लिए कार्रवाई कर रहे थे। इजरायल ने कहा कि कार्रवाई में तीन आतंकियों को मार गिराया गया है।

फिलिस्तीनी के प्रधानमंत्री मुहम्मद शतयेह ने संयुक्त राष्ट्र और अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों से बच्चों, युवाओं और महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने के लिए तत्काल हस्तक्षेप करने का आह्वान किया है।