लखनऊ, रायबरेली, सहित कई जिलों में हो रही मूसलाधार बारिश, चल रही तेज हवाए

Share & Get Rs.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, रायबरेली,गोरखपुर समेत पूवार्ंचल के विभिन्न जिलों में आज तड़के से हो रही मूसलाधार बारशि के कारण जनजीवन प्रभावित हो गया है और शहर दरिया बन गये।

मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार लखनऊ और आसपास के जिलों में गुरुवार तड़के से तेज हवाओं के साथ शुरु हुई बारिश अभी जारी है। उन्होंने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे तक रायबरेली के फुर्सतगंज में सबसे अधिक 18.63 मिमी बारिश दर्ज की गई।

इसके अलावा लखनऊ में 107.2 मिमी, सुलतानपुर में 11.84 मिमी, बांसगांव गोरखपुर में 112 मिमी, संतकबीरनगर जिले के घनघटा में 108 मिमी और अयोध्या में 104. 6 मिमी बारिश दर्ज की गई है।उन्होंने बताया कि अभी कुछ घंटे यह सिलसिला जारी रहने का अनुमान है। करीब दो घंटे बाद बारिश में कमी आ सकती है। उन्होंने बताया कि पूर्वांचल के अधिकांश हिस्सों में बारिश होने की सूचना है।

बारिश के कारण लखनऊ में विधानभवन के आसपास के इलाके दरिया बन गये। पार्क रोड़ विधायक निवास, सिविल अस्पताल परिसर के अलावा कुछ मंत्री आवासों में भी पानी भरा है। बारिश के कारण बच्चे स्कूल नहीं जा सके और सरकारी कायार्लयों में हाजिरी कम रही।

लखनऊ में निचले इलाको में कई फुट पानी जमा है। बारिश के कारण अनके वाहन खराब हो गये हैं। लखनऊ में सभी नाले भी उफान पर हैं। बारिश के कारण लोग घरो में ही दुबके हैं। सड़कों पर कुछ वाहन ही नजर आ रहे हैं।

Share & Get Rs.