उत्तराखंड: मौसम फिर लेगा करवट, 18 और 21 मई को लेकर येलो अलर्ट जारी

उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में अगले कुछ दिन मौसम खराब रहेगा। चारधाम सहित अन्य इलाकों में बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने 18 और 21 मई को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून से जारी पूर्वानुमान के अनुसार, 18 मई को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की आशंका है।

साथही बारिश की तीव्र बौछार पड़ सकती है। मौसम विभाग ने 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभवना जताई है। 21 मई को राज्य में कहीं-कहीं ओलावृष्टि की आशंका जताई गई है। वहीं बारिश के साथ 50 से 60 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है।

इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा 19 मई को भी पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश की संभावना है। मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा। वहीं 20 मई को पर्वतीय और मैदानी इलाकों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है। दून में बुधवार को आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे। कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।वहीं मंगलवार को दून का अधिकतम तापमान 36.8 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहा। चारधाम मार्ग की बात करें तो रुद्रप्रयाग से जोशीमठ, बदरीनाथ और हेमकुंड के बीच, रुद्रप्रयाग से केदारनाथ, टिहरी से उत्तरकाशी के बीच, गंगोत्री और यमुनोत्री मार्ग पर हल्बी बारिश के आसार हैं।