उत्तराखंड : प्रियंका गांधी का बड़ा बयान , कहा कांग्रेस की सरकार बनी तो गैस सिलेंडर की कीमत होगी…

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनने पर रसाई गैस सिलेंडर की कीमत पांच सौ रुपये से पार नहीं होगी।

कहा कि महंगाई को कम करने के लिए विशेषतौर से कार्ययोजना बनाकर काम किया जाएगा। मौजूदा भाजपा सरकार पर जमकर बरसते हुए प्रियंका का कहना था कि बीजेपी ने विकास के नाम पर कुछ भी नहीं किया है। बीजेपी ने काम करने की जगह विज्ञापन पर काम किया है। पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी के साथ ही बीजेपी का डबल इंजन ठप हो गया है।

बुधवार को देहरादून पहुंची प्रियंका गांधी ने कांग्रेस का घोषणा पत्र ‘उत्तराखंडी स्वाभिमान प्रतिज्ञा पत्र’ जारी किया। उत्तराखंड के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों से वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने चिंता जताई कि भाजपा सरकार में एलपीजी सिलेंडर के दाम एक हजार रुपये पार हो गए हैं और पहाड़ पहुंचते-पहुंचते रसोई गैस के दाम दो हजार रुपये तक हो जाते हैं। गांधी ने भरोसा दिलाया कि रसोई गैस के दाम किसी भी सूरत में 500 रुपये के पार नहीं होंगे।

महंगाई पर बोलते हुए गांधी कहतीं हैं कि सस्ती रसोई का हर गृहणी का हक है और उसे हरहाल में दिया जाएग। भाजपा पर जमकर प्रहार करते हुए प्रियंका गांधी का कहना था कि विकास के नाम पर उत्तराखंड में सिर्फ बातें ही बातें हुईं हैं, जबकि उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में ग्रामीणों का बुनियादी सुविधाओं के लिए कई-कई किमी पैदल चलना पड़ता है। कहा कि बदलाव के लिए जागरूकता जरूरी है ताकि सही पार्टी की सरकार बन सके और जनमानस की मुश्किलों का हल निकाला जा सके।