उत्तराखंड सरकार ने चार धाम यात्रा पर लगाई रोक, मई से शुरू होनी थी यात्रा

Share & Get Rs.

उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली स्थित हेमकुंड साहिब गुरुद्वारे के लिए 10 मई से यात्रा शुरू होनी थी. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहिब मैनेजमेंट ने यात्रा को टाल दिया है. अभी यात्रा की नई तारीख को लेकर जानकारी नहीं दी गई है.

श्री हेमकुंड साहिब मैनेजमेंट ट्रस्ट के उपाध्यक्ष नरेंद्र जीत सिंह बिंद्रा ने कहा, “मौजूदा हालात में जिस तरह से कोरोना वायरस का संकट है, उसे देखते हुए हेमकुंड यात्रा को शुरू करना ठीक नहीं होगा.

ऐसे में लोगों का एक साथ इकट्ठा होना संक्रमण के फैलने की वजह बन सकता है. इसलिए यात्रा को स्थगित कर दिया गया है. कोरोना संक्रमण कम होने के बाद यात्रा के लिए नई तारीख घोषित की जाएगी.”

सीएम तीरथ सिंह रावत ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सरकार ने इस साल चार धाम यात्रा पर रोक लगा दी है. चार मंदिरों के पुजारियों को ही केवल यहां पूजा करने की इजाजत होगी. इससे पहले कोरोना के संक्रमण को देखते हुए हेमकुंड साहिब की यात्रा स्थगित करने की खबर भी सामने आई थी.

कोरोना के बढ़ते मामलों (Corona Cases) को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने इस साल चार धाम यात्रा पर रोक लगा दी है. दरअसल देशभर के साथ-साथ उत्तराखंड में भी कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. ऐसे में स्थिति को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने चारधाम यात्रा पर रोक लगाने का फैसला लिया है.

 

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!