उत्तराखंड: आज विधानसभा के बाहर धरना देंगे कांग्रेस कार्यकर्ता, वजह जानकर चौक उठे लोग

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़कर बदरीनाथ धाम जाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस बल ने उन्हें आगे नहीं जाने दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर गिरफ्तारियां दी। हालांकि पुलिस ने कार्यकर्ताओं को बिना शर्त रिहा कर दिया।

जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से एनएसयूआई और यूथ कार्यकर्ता दोपहर में एक बजे बदरीनाथ कूच के तहत पांडुकेश्वर में पहुंचे। यहां पहले से ही मौजूद पुलिस बल ने बैरिकेडिंग की हुई थी।

न्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों से कोरोना संक्रमण की वजह से चारधाम यात्रा से जुड़े लोग बुरी तरह से प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि यात्रा सुचारू रूप से चले, सरकार को इसके इंतजाम करने होंगे। उन्होंने प्रभावितों को राहत देने की भी मांग की है।

सोमवार को चारधाम यात्रा के संचालन की मांग को लेकर बदरीनाथ कूच कर रहे एनएसयूआई, यूथ कांग्रेस और जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं को पांडुकेश्वर में पुलिस बल ने रोक लिया था। कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी देने के साथ ही सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था। इस दौरान कार्यकर्ताओं व पुलिस टीम के साथ धक्का-मुक्की भी हुई थी।

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शीघ्र शुरू कराने को लेकर कांग्रेस मंगलवार को विधानसभा के बाहर धरना देगी। पार्टी महासचिव संगठन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मंगलवार को पार्टी नेता और कार्यकर्ता विधानसभा के बाहर जुटेंगे। इस दौरान सरकार से शीघ्र चारधाम यात्रा शुरू कराए जाने की मांग की जाएगी।