उत्तराखंड : सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया कोरोना टीकाकरण अभियान का शुभांरभ, पढ़े पूरी खबर

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान का शुभांरभ किया। कहा कि प्रदेश में बच्चों को भी टीका लगाने का लक्ष्य किया गया है, जिसे समय पर पूरा कर लिया जाएगा।

टीकाकरण के पहले दिन टीका लगवाने के लिए बड़ी संख्या में छात्र वैक्शीनेशन सेंटर भी पहुंचे हैं।  पिथौरागढ़ में जीआईसी देव सिंह में संजू चुलकोटिया को पहला टीका लगा।जिला मुख्यालय के 12केंद्रों में 11बजे के करीब टीकाकरण शुरू हो पाया।

अधिकांश केंद्र में 10बजे से टीम वैक्सीन आने का इंतजार करते रही। सोमवार को 15से18साल के बच्चों को टीका लगाने का अभियान शुरू हुआ। सोर वैली पब्लिक स्कूल,जीआईसी सहित अधिकांश सेंटरों में समय पर टीकाकरण शुरू नहीं हो पाया।

डीडीहाट सीएचसी के डॉ फुरकान के नेतृत्व में ब्लाक प्रमुख बबिता चुफाल की अध्यक्षता में ग्लोरियल इंटर कालेज में वैक्सीन का शुभारंभ किया गया।इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख बबिता चुफाल ने कहा तत्परता से वैक्सीन लगाई जाएगी।

डॉ फुरकान ने बताया डीडीहाट के 12 सेंटर में वैक्सीन लागाई जायगी।पहले चरण में डीडीहाट के समस्त स्कूल के बच्चों को वैक्सीन लागाई जा रही है।इस अवसर पर प्रशांत रावत,विनोद खोलिया,नीतू कन्याल,ज्योति कन्याल,रेखा कापड़ी, संजय चुफाल आदि लोग मौजूद थे।

स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार से लोहाघाट नगर क्षेत्र और आसपास के गांव में 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के छात्र-छात्राओं को कोरोना वैक्सीन लगानी शुरू कर दी है। वैक्सीन को लेकर बच्चों में गजब का उत्साह देखने को मिला।

लोहाघाट के ओककलैंड पब्लिक स्कूल में नगर पालिका अध्यक्ष गोविंद वर्मा ने वेक्सिनेशन का शुभारंभ किया। स्वास्थ्य निरीक्षक विमला कोहली ने बताया कि 15 से 18 साल के बच्चों को पूर्णा वैक्सीन लगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि 31 दिसंबर 2007 से पहले जन्मे बच्चों को ही को-वैक्सीन लगाई जा रही है।

स्कूल प्रबंधक लोकेश पांडेय ने बताया कि कुल 141 छात्र-छात्राओं में 100 से अधिक बच्चों को वैक्सीन लगेगी। पहली वैक्सीन लगाने वाली अक्षरा बिष्ट, आशीष खर्कवाल, अनिमल उप्रेती, आशुतोष सिंह देव,उन्नति जोशी,निमिष राय आदि ने बताया कि कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद उनको एक सुरक्षा सी महसूस होने लगी है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन हर बच्चे को लगानी चाहिए। स्वास्थ्य विभाग की टीम में डॉ. कीर्ति विश्वकर्मा, बबिता महर, ममता, सावित्री देवी, उमेश जोशी, संदीप वर्मा आदि रहे।