उत्तराखंड को इसी हफ्ते मिल सकता है मुख्यमंत्री, बीजेपी ने पूरा किया…

उत्तराखंड में नई सरकार के गठन को लेकर भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व में विचार-विमर्श का काम पूरा कर लिया है। इसमें गुजरात फॉर्मूला अपनाने और अन्य विकल्पों पर भी चर्चा की गई है। उत्तराखंड में नई सरकार का गठन होली के बाद किया जाएगा। नए नेता को चुनने के लिए विधायक दल की बैठक 20 या 21 मार्च को होगी।

उत्तराखंड में पिछली सरकार में भाजपा ने मुख्यमंत्री बनाए थे, लेकिन अब नई सरकार को ज्यादा स्थायित्व देने पर विचार किया जा रहा है। ऐसे में पार्टी ने गुजरात फॉर्मूले पर भी विचार किया, जिसके तहत पूरी सरकार के चेहरों को ही बदल दिया गया था। उत्तराखंड की स्थितियों को देखते हुए इस फॉर्मूले को भी अपनाए जाने की संभावना है।

हालांकि पार्टी नेतृत्व में अभी तक कोई खुलासा नहीं किया, लेकिन संकेत दिए हैं कि किसी विधायक को ही मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। सूत्रों के अनुसार, पार्टी नेतृत्व ने सांसदों में से किसी को नेतृत्व दिये जाने पर भी विचार विमर्श किया है। अभी पार्टी ने घोषणा नहीं की है इसलिए सारी संभावनाएं बरकरार है।

उत्तराखंड चुनाव प्रभारी प्रहद जोशी ने कहा है कि विधायक दल की बैठक होली के बाद की जाएगी। राज्य में 18-19 मार्च को होली का त्योहार होता है, ऐसे में 20- 21 मार्च को विधायक दल की बैठक होने की संभावना है। नए मुख्यमंत्री के सवाल उन्होंने कहा कि जो भी फैसला होगा विधायक दल की बैठक में ही सामने आएगा।

सांसदों की शाह से मुलाकात : बुधवार को भाजपा के उत्तराखंड के सांसदों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। उन्होंने राज्य में मिली शानदार जीत पर केंद्रीय मंत्री का आभार जताया। शाह से मिलने वालों में केंद्रीय राज्यमंत्री अजय भट्ट, डा. रमेश पोखरियाल निशंक, सांसद अनिल बलूनी, माला राज्यलक्ष्मी शाह, अजय टम्टा और नरेश बंसल शामिल रहे।