उत्तराखंड : अरविंद केजरीवाल ने लोगो से किया ये वादा , कहा अगर सरकार आती है तो…

उत्तराखंड में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसी के मद्देनजर तमाम राजनीतिक पार्टियो के नेता राज्य का दौरा कर रहे हैं और चुनवा वादे भी कर रहे हैं. इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल मंगलवार को अपने एक दिवसीय दौरे के तहत काशीपुर पहुंचे थे.

काशीपुर के रामलीला मैदान में रैली के दौरान केजरीवाल ने उत्तराखंड के लोगों से छह नए जिलों के गठन का वादा किया. केजरीवाल ने कहा, “अगर राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार आती है तो काशीपुर सहित छह अलग-अलग जिले बनेंगे.”

केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड के लोगों ने कांग्रेस और भाजपा को 10-10 साल दिए, अगर ‘आप’ को भी जनता मौका देगी तो पार्टी सत्ता में आने के छह महीने के भीतर अपने वादों को पूरा करेगी. उन्होंने कहा कि रुड़की, कोटद्वार, दीदीहाट, रानीखेत, यमुनोत्री और काशीपुर नए जिले बनाए जाएंगे.

गौरतलब है कि वर्तमान में उत्तराखंड में 13 जिले हैं. उत्तराखंड में राज्य के निर्माण के बाद से ही लंबे समय से बेहतर प्रशासन के लिए छोटी इकाइयां बनाने की मांग की जा रही है.

इसके साथ ही दिल्ली के सीएम ने आगे कहा कि अगर ‘आप’ सरकार चुनी जाती है तो 18 साल से ऊपर की हर महिला को हर महीने 1000 रुपये दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि यह राशि विधवा पेंशन और अन्य योजनाओं से अलग से जमा की जाएगी.

इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि राज्य के 10 पहाड़ी जिलों में विकास के साथ-साथ बुनियादी जरूरतों में सुधार के लिए प्रयास किए जाएंगे. प्रशासन की छोटी इकाइयां न केवल राज्य भर में फैले लोगों तक प्रशासनिक सुविधाओं तक पहुंचने में मदद करेंगी, बल्कि विकास के सपनों को साकार करने में भी मदद करेंगी.