उत्तर प्रदेश : योगी सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन में दी ढील, अब शनिवार को भी खुलेंगे…

यूपी में शनिवार को लॉकडाउन खत्म होने के बाद इस दिन मेट्रो ट्रेने की दौड़ेंगी। नोएडा मेट्रो रेल निगम (एनएमआरसी) ने शुक्रवार को कहा कि अब नोएडा से ग्रेटर नोएडा रूट पर चलने वाली एक्वा लाइन की मेट्रो रेल का संचालन शनिवार को भी होगा। जिसके तहत जनता अब सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक मेट्रो की सेवाएं ले सकती है।

वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार ने प्रदेश में 16 अगस्त से कक्षा-9 से कक्षा-12 तक की कक्षाओं को खोलने का निर्णय लिया है। मुरादाबाद में आज 16 अगस्त से स्कूलों के खुलने से पहले सैनीटाइजेशन और दूसरी ज़रूरी तैयारियां की जा रही हैं। एनएमआरसी की प्रवक्ता निशा वधावन ने बताया कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अब मेट्रो रेल सोमवार से शनिवार तक अपनी सेवा देगी।

बीते कुछ दिनों से यूपी में कोरोना के नए मामलों में काफी कमी देखी गई है। यहां रोजाना अब दो संख्या में ही नए मामले सामने आ रहे हैं। जिसे देखते हुए सरकान ने जनता को राहत देने का ऐलान किया है। जिसके अंतर्गत अब केवल रविवार को ही वीकएंड लॉकडाउन के तहत ऑफिस औऱ व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद रखा जाएगा।

नए निर्देशों के अनुसार अब सोमवार सुबह 6 बजे से शनिवार 10 बजे तक मार्केट खुला रहेगा। जिसमें सभी बाजार, दुकानें औऱ व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति दी गई है।

उत्तर प्रदेश में लगाए गए वीकेंड लॉकडाउन में अब योगी सरकार ने ढील देना शुरू कर दिया है। जिसके अंतर्गत पूरे यूपी में शनिवार को लॉकडाउन खत्म कर दिया गया है। लेकिन, योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए रविवार को लॉकडाउन जारी रखने का निर्णय लिया है।