उत्तर प्रदेश : कोरोना की चपेट में आए पीजीआई के निदेशक और उनकी पत्नी , ले चुके थे वैक्सीन की दूसरी डोज

सीएमओ कार्यालय के प्रवक्ता योगेश रघुवंशी ने बताया कि बृहस्पतिवार को सर्विलांस एवं कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग टीमों ने 10,810 लोगों के सैंपल लिए। इनमें से अधिकांश वे लोग थे जो संक्रमितों के सीधे संपर्क में आए थे।

56 रोगियों को हॉस्पिटल भेजने के लिए एंबुलेंस का आवंटन किया गया। शाम तक 18 मरीजों को भर्ती करा दिया गया जबकि 38 रोगियों ने होम आइसोलेशन चुना है।

उधर डफरिन में दो डॉक्टर समेत दस लोग पॉजिटिव हो गएा। चौंकाने वाली बात यह है कि इनमें से नौ लोग टीके के दोनों डोज ले चुके हैं। दूसरी ओर सीएमएस के एक शिक्षक में संक्रमण की पुष्टि के बाद स्कूल को सील कर दिया गया।

जबकि डीआरएम ऑफिस में तैनात रेलवे के दो अफसर भी कोरोना की चपेट में आ गए। बृहस्पतिवार को 237 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बढ़ते खतरे को देखते हुए केजीएमयू, पीजीआई व लोहिया संस्थान में डॉक्टरों व अन्य स्टाफ की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर फिर बढ़ने लगा है। इसकी चपेट में स्कूल से लेकर अस्पताल भी आने लगे हैं। जहां 13 फरवरी को टीके का दूसरा डोज लगवाने वाले पीजीआई के निदेशक प्रो. आरके धीमान और उनकी पत्नी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।

पीजीआई के निदेशक प्रो. आरके धीमान ने पहले चरण में ही 16 जनवरी को टीका लगवाया था। उनकी पत्नी की भी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। निदेशक धीमान ने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया है।

राजधानी में कोरोना का टीकाकरण कराने के बाद भी संक्रमित होने का यह तीसरा केस है। इससे पहले सिविल अस्पताल के चिकित्सक को भी दोनों डोज लेने के बाद संक्रमण हुआ था।