उत्तर प्रदेश : होली के लिए जारी हुई ये गाइडलाइन , 25 मार्च से 31 मार्च तक बंद रहेगा पूरा…

बड़ी खबर यह भी है कि भारत सरकार ने कोविशील्ड वैक्सीन के निर्यात पर रोक लगा दी है। यानी अब दूसरे देशों को यह वैक्सीन नहीं भेजी जाएगी। संकेत साफ है कि अब सरकार भारत में कोरोना टीकाकरण में तेजी लाना चाहता है।

 

वहीं, बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने भी कोरोना का टीका लगवा लिया है। सलमान खान ने लीलावती अस्पताल पहुंचे और कोरोना का अपना पहला डोज लिया। बाद में खुद सलमान ने ट्वीट कर फैन्स को इसकी जानकारी दी।

संजय दत्त ने भी बुधवार को टीका लगावाया। इस बीच, कोरोना के नए केस देखते हुए देश में एक बार फिर लॉकडाउन वाली होली की तैयारी शुरू हो गई है।

अधिकांश राज्य होली मिलन पर पाबंदी लगा चुके हैं। सार्वजनिक आयोजनों पर रोक है। लोगों से अपील की गई है कि वे पिछले साल की तरह इस बार भी घर में रहकर ही होली मनाएं।

देश में कोरोना की स्थिति एक बार फिर भयावह होती जा रही है। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, पंजाब, केरल, छत्तीसगढ़ उन बड़े राज्यों में शामिल हैं जहां कोरोना के नए केस तेजी से बढ़े हैं।

यही कारण है कि एक साल बाद एक बार फिर Lockdown और नाइट कर्फ्यू की स्थिति बनती जा रही है। इस बीच, उत्तर प्रदेश भी उन राज्यों में शामिल हो गया है जहां कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण एक बार फिर स्कूल कॉलेज बंद करने पड़े हैं।

यूपी शिक्षा विभाग के आदेश के मुताबिक, 25 मार्च से 31 मार्च तक स्कूल कॉलेज पूरी तरह बंद रहेंगे। हालात को देखते हुए 1 अप्रैल की व्यवस्था जारी की जाएगी। इस बीच, योगी सरकार ने होली को लेकर भी नई गाइडलाइन जारी कर दी है।

इसके मुताबिक, लोगों से बिना अनुमति जुलूस निकालने या किसी सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं करने की अपील की गई है। सरकार की ओर से कहा गया है कि किसी पर्व या त्योहार पर रोक नहीं लगाई जा रही है, लेकिन लोगों का जागरूक रहना और नियमों का पालन करना अनिवार्य है।