उत्तर प्रदेश पंचायत चुनावः लखनऊ में हुआ 50 फीसदी मतदान, वाराणसी का जानकर चौक जायेंगे आप

राज्य की राजधानी लखनऊ और वाराणसी में भी मतदान हो रहा है। जिला पंचायतों के सदस्यों के 787 पदों के लिए 11,483 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

क्षेत्र पंचायतों की 19,653 सीटों के लिए, 85,232 उम्मीदवार मैदान में हैं। ग्राम पंचायतों के 14,897 पदों के लिए 1,21,906 उम्मीदवार हैं। ग्राम पंचायत वार्डों के लिए, 1,87,781 पदों के लिए 1,30,305 उम्मीदवार हैं। पंचायत चुनावों के सुचारू संचालन के लिए 2.31 लाख से अधिक मतदान अधिकारियों को तैनात किया गया है।

पहले दो घंटों में, लगभग सभी जिलों में 9 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। वर्तमान में 20 जिलों में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान चल रहा है।

दूसरे चरण में मतदान करने वाले जिले अमरोहा, आजमगढ़, इटावा, एटा, कन्नौज, गोंडा, गौतम बौद्ध नगर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, बडौन, बागपत, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, मैनपुरी, महराजगंज, लखीमपुर खीरी, ललितपुर और सुल्तानपुर हैं।

उत्तर प्रदेश में तीन चरणों में हो रहे पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है। चार बजे तक 55 प्रतिशत तक मतदान हो गया है उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में कई हिस्सों से अराजकता और हिंसा की कई खबरें आ रही हैं।

कई स्थानों पर मतदाता सूचियों में खामियां बताई गई हैं। सुल्तानपुर में, भाजपा विधायक देवमणि द्विवेदी का नाम मतदाता सूची से गायब था। एटा से गोलीबारी की दो घटनाएं सामने आईं, गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई।