उत्तर प्रदेश : सीएम योगी ने बढाया लॉकडाउन, शुक्रवार रात 8 बजे से…

राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी संपूर्ण लॉकडाउन से इनकार किया है. हालांकि कोरोना संक्रमण को देखते हुए वीकेंड लॉकडाउन को धीरे-धीरे बढ़ाया जा रहा है, इससे संक्रमण की चेन को तो तोड़ा जा सकेगा लेकिन आम जनता में पैनिक की स्थिति नहीं होगी.

यूपी में भले ही पिछले कुछ दिनों से कोरोना के नए केस में कमी आ रही हो लेकिन मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटों के दौरान यूपी में कुल 266 मरीजों की कोरोना वायरस से मौत हो गई.

इसके बाद राज्य में कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा बढ़कर 11,943 हो गया है. पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के 75 जिलों में से 60 जिलों में किसी न किसी मरीज की कोरोना से मौत हुई है.

गौरतलब है कि वीकेंड लॉकडाउन के बाद से उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखने को मिल रही है. इस कारण राज्य सरकार ने पूरे प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन बढ़ाकर तीन दिन का कर दिया है. इस दौरान सभी जरूरी सेवाएं सुचारू रूप से जारी रहेंगी. लेकिन बेवजह घूमने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा.

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है. अब उत्तर प्रदेश में हर हफ्ते वीकेंड लॉकडाउन तीन दिन के लिए रहेगा.

पहले जहां वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार शाम 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक रहता था, वहीं इसे अब बढ़ाकर शुक्रवार शाम 8 बजे से मंगलवाल सुबह 7 बजे तक कर दिया गया है.