उत्तर प्रदेश में अब नहीं कर सकते ये काम, सीएम योगी ने जारी किया आदेश

योगी आदित्यनाथ कहते हैं कि हमारी सरकार ने पुलिसकर्मियों पर बढ़ते दवाब को कम करने और उनके मनोबल को बढ़ाने के लिए पिछले 1 साल में 49,568 पुलिसकर्मियों की भर्ती की है। जिससे लोगों की बीच सुरक्षा की भावना बढ़ेगी और अपराधियों की बीच डर की भावना आएगी।

 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसके अलावा पुलिस कार्यवाही में मारे जाने वाले अपने सिपाहियों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि उनकी सरकार पुलिसकर्मियों के परिवार की हरसंभव मद्द करेगी। वह कहते है .

हमारी सरकार ने पिछले एक साल में अपने सिपाहियों के परिवार की मदद के लिए 26.95 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने याद दिलाया कि उनकी सरकार ने कानपुर (Kanpur) के बिकरु गांव वाले एनकाउंटर (Encounter) में शहीद हुए सिपाहियों को 1 करोड़ रुपए का मुआवजा दिया है।

वह अपनी सरकार की तारफी करते हुए कहते हैं कि हमने सत्ता में आने के बाद 125 अपराधियों का एनकाउंटर और 2607 घायल हुए हैं। सीएम ने अपनी सरकार के सभी पुलिस विभागों की तारीफ करते करते हुए कहा कि हमारी सरकार आने के बाद किसी भी अपराधी ने उत्तरप्रदेश में अपने पैर नहीं जमाए हैं।

उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लखनऊ में पुलिस विभाग के कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा है कि प्रदेश में अब पहले की तरफ कोई एक भी अपराधी खुलेआम नहीं घूम सकता है। हमारी सरकार ने अपराध पर नकेल कसी है।