उत्तर प्रदेश: सपा के इस नेता पर 25 हजार का इनाम घोषित, जानें क्या है पूरा मामला

सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने से पहले इन सभी सात अधिकारियों को अपने ड्यूटी में ढिलाई बरतने और रोड शो से अनजान होने के आरोप में सस्पेंड किया गया।

 

वहीं, औरैया की पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने चौकी प्रभारी अनंतराम, सब इंस्पेक्टर चंद्रिका प्रसाद और औरैया की लोकल इंटेलिजंस यूनिट (LIU)के मेम्बर सब- इंस्पेक्टर भूपेंद्र नाथ को सस्पेंड कर दिया।

पुलिस ने कहा कि रोड शो का वीडियो वायरल होने के बाद जांच की गई। पुलिस ने जांच में पाया कि रोड शो में औरैया जिले के कुछ वाहनों का इस्तेमाल किया गया था।

इटावा के एडिशनल पुलिस अधीक्षक प्रशांत कुमार प्रसाद ने बताया कि धर्मेंद्र यादव की जानकारी देने पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। उसे और अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

औरैया के दिवियापुर इलाके के रहने वाले धर्मेंद्र यादव पर हत्या के आरोप समेत 25 मुकदमे चल रहे हैं। जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीतने वाला ये सपा नेता औरैया के समाजवादी पार्टी के युवाजन सभा का प्रमुख भी हैं।

नौ पुलिसकर्मियों में से सात को इटावा के पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह की ओर से सस्पेंड किया गया है। सस्पेंड अधिकारियों में सिविल लाइंस SHO ओम प्रकाश पांडे, इटावा की लोकल इंटेलिजंस यूनिट (LIU) के हेड इंस्पेक्टर पुनीत कुमार शर्मा, पुलिस चौकी के प्रभारी उप-निरीक्षक भानु प्रताप सिंह और विष्णु कांत तिवारी और तीन अन्य कांस्टेबल के नाम शामिल थे।

सपा नेता को शुक्रवार को इटावा के जिला जेल से रिहा किया गया था और अगले दिन उन्होंने रोड शो किया था। रोड शो का एक वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उनके और दूसरे आरोपियों के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में मामला दर्ज किया गया है। इटावा पुलिस ने मामले में 34 लोगों को गिरफ्तार किया है और 24 वाहनों को जब्त किया है। सस्पेंड पुलिसकर्मियों में औरैया जिले के दो सब-इंस्पेक्टर भी शामिल थे।

समाजवादी पार्टी नेता धर्मेंद्र यादव द्वारा पिछले हफ्ते शनिवार को इटावा में कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रोड शो निकाले जाने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है।

इस मामले के सामने आने के बाद एसएचओ समेत 9 पुलिसकर्मियों को सोमवार को सस्पेंड कर दिया गया। वहीं धर्मेंद्र यादव की जानकारी देने वालों के लिए 25 हजार रुपये के इनाम की भी घोषणा कर दी गई है।