आलू के रस का उपयोग कर बनाए अपने चेहरे को सुंदर

आलू के रस से आप फेस पैक भी तैयार कर सकते हैं. इसे बनाने के लिए आप मुल्तानी मिट्टी की जरूरत पड़ेगी. मुल्तानी मिट्टी और आलू के रस से एक मिश्रण तैयार करें अब इस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं. इसे सूखने तक लगाए रखें. एक बार जब ये पूरी तरह से सूख जाए तो अपना चेहरा धो लें. इसका इस्तेमाल हफ्ते में दो बार कर सकते हैं.

आप एक चुटकी हल्दी और आलू का रस भी मिला सकते हैं. इस रस को अपने चेहरे कुछ मिनट के लिए लगा रहने दें. बाद में अपने चेहरे को अच्छे से धो लें. इसे आप हफ्ते में दो या तीन बार ट्राई कर सकते हैं. ऐसा करने से चेहरे के दाग धब्बे हटेंगे और आपका एक चमकता हुआ चेहरा पा सकेंगे.

दरअसल, मुंहासे और फुंसी के कारण अक्सर त्वचा पर काले धब्बे हो जाते हैं. त्वचा संबंधित समस्याओं को दूर करने के लिए आप रसोई में उपलब्ध कई चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं. इन्ही में से एक है आलू. आलू का रस काले धब्बों और कई अन्य त्वचा संबंधी समस्याओं को दूर करने में मदद करता है.

सबसे पहले आप आलू का रस और नींबू का रस बराबर मात्रा में मिला लें इस मिश्रण को कॉटन की मदद से अपने चेहरे पर लगाएं. इसे लगभग पांच मिनट के लिए लगा रहने दें. इसके बाद चेहरा साफ पानी से धो लें. इसे आप हफ्ते में 3 बार चेहरे पर इस्तेमाल लगा सकते हैं.

अगर आपके चेहरे पर भी दाग-धब्बे हैं तो उन्हें हटाने की टेंशन मत लीजिए, क्योंकि हम आपके लिए एक ऐसा घरेलू उपाय लेकर आए हैं, जो कुछ ही दिनों में चेहरे से दाग-धब्बे हटाकर उसे खूबसूरत बना देगा. यह नुस्खा आलू से तैयार होता है. जी हां, आलू का रस स्किन के लिए बेहद लाभकारी है. इस खबर में हम आपके लिए आलू के रस का नुस्खा और उसके उपयोग के बारे में जानकारी दे रहे हैं.