WhatsApp में आया ये नया फीचर , देख खुश हुए यूजर्स

वॉट्सऐप (WhatsApp) यूजर्स के लिए खुशखबरी है। कंपनी यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नया फीचर लाने की तैयारी कर रही है। इस फीचर की मदद से यूजर ऐप के अंदर ही स्टिकर क्रिएट कर सकते हैं।

WABetaInfo के अनुसार वॉट्सऐप का यह नया फीचर iOS के लिए आना वाला है। इस पर कंपनी तेजी से काम कर रही है। WABetaInfo ने जो स्क्रीनशॉट शेयर किया है उसमें इस अपकमिंग फीचर की झलक मिलती है। रिपोर्ट के अनुसार नए फीचर का इस्तेमाल करके यूजर अपने फोटो से ही स्टिकर डिजाइन कर सकते हैं। यह फीचर इमेज से सब्जेक्ट को एक्सट्रैक्ट करने के लिए iOS 16 के API को यूज करेगा।

वॉट्सऐप अपने वेब यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर ला रहा है। अगर आप वॉट्सऐप वेब यूजर हैं और इसके बीटा प्रोग्राम से जुड़े हैं, तो आपको नए इमोजी पैनल के साथ रिडिजाइन चैट शेयर शीट का मजा मिलेगा। कंपनी ने वेब वर्जन के लिए चैट शेयर शीट को पूरी तरह रीडिजाइन कर दिया है।

एक्सट्रैक्शन के बाद यह ऑटोमैटिकली ऐप में स्टिकर बन जाएगा। इसके लिए कंपनी चैट शेयर ऐक्शन शीट में ‘New Sticker’ ऑप्शन दे रही है। इस पर क्लिक करने से यूजर डिवाइस की इमेज लाइब्रेरी में पहुंच जाएंगे। यहां उन्हें बैकग्राउंड हटाने के साथ ही पिक्चर को एडिट करने के लिए कुछ टूल भी मिलेंगे।