प्याज का इस्तेमाल कर बनाए अपने बालो को मजबूत और घने

एक कटोरी में प्याज के रस और शहद को मिलाकर मिश्रण तैयार कर लें. अब मिश्रण को अपने स्कैल्प पर लगाकर सर्कुलर मोशन में मालिश करें. फिर इसे आधे घंटे तक बालों में लगा रहने दें. उसके बाद शैम्पू से धो लें. इसे हफ्ते में दो से तीन बार लगाएं.


मजबूत बालों के लिए आप नींबू और प्याज के रस का उपयोग कर सकते हैं. क्योंकि नींबू में प्रचुर मात्रा में विटामिन-सी होता है, जो कोलेजन के उत्पादन में मदद करता है. यह आपके बालों के रोम को मजबूत करने में मदद करता है और उन्हें स्वस्थ बनाता है. यह डैंड्रफ को खत्म करने में मदद करता है और बालों को स्वस्थ व मजबूत बनाता है.

हेयर एक्सपर्ट्स कहते हैं कि अगर आपके बाल रुखे हो चुके हैं तो शहद के साथ प्याज के रस का उपयोग करें. शहद बालों को नमी देकर उन्हें कंडीशन करता है. यह प्याज के रस के साथ मिलकर बालों को बढ़ने में मदद करता है और उन्हें हाइड्रेटेड व स्वस्थ रखता है.

इस खबर में हम आपके लिए प्याज के रस का इस्तेमाल करने का तरीका और इससे मिलने वाले फायदों के बारे में बता रहे हैं. प्याज में एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-सेप्ट‍िक, एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों की अच्छी मात्रा होती है. जो बालों को सूर्य की किरणों से होने वाले नुकसान से बचाता है.

आपने प्याज से सेहत के लिए होने वाले फायदों के बारे में जरूर सुना होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि प्याज बालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. जी हां प्याज का इस्तेमाल करके आप अपने बालों की मजबूती और शाइन को वापस ला सकते हैं. बालों की ग्रोथ के लिए प्याज का रस एक बेहतर स्त्रोत है.