पिंपल्स और ब्लैकहेड्स को दूर करने के लिए करे सेंधा नमक का उपयोग

अगर आप पिंपल्स और ब्लैकहेड्स से परेशान है तो आपके लिए सेंधा नमक काफी उपयोगी साबित हो सकता है. इसके लिए आपको सेंधा नमक में नींबू के रस की कुछ बूंदे मिलाने है और इसका पेस्ट बना लेना. इसके बाद इस पेस्ट का इस्तेमाल आप अपने पिंपल्स और ब्लैकहेड्स पर करें. आपको दो हफ्ते के अंदर पिंपल्स और ब्लैकहेड्स से राहत मिलने लगेगी.

अगर आपकी स्किन ड्राई हो गई है तो आप सेंधा नमक का प्रयोग कर अपने त्वचा पर ग्लो ला सकते हैं. इसके लिए ऑलिव ऑयल में सेंधा नमक मिलाएं और पेस्ट बना ले. इसके बाद इसे स्क्रबर के जैसे अपने स्किन पर प्रयोग करें. इससे आपके स्किन की ड्राइनस दूर हो जाएगी.

नमक कई प्रकार का होता है. नमक के बिना हमारे खाने का स्वाद बिल्कुल अधूरा है. इन्ही कई प्रकार के नमक में एक नमक का प्रकार है सेंधा नमक. इस नमक का प्रयोग हम आमतौर पर अपने व्रत के आहार बनाने में करते हैं.

पर इस नमक के कई तरह से उपयोगी होता है. खास तौर पर अपने स्किन को ठीक रखने में हम सेंधा नमक का प्रयोग कर सकते हैं. स्किन टोन निखारने में सेंधा नमक काफी कारगर माना जाता है.

इस नमक में क्लीजिंग और डिटॉक्सिफाइंग गुण होते हैं जो हमारे डैमेज स्किन के सेल्स को ठीक करता है और त्वचा के रंग को दोबारा निखारता है. आज हम आपकों सेंधा नमक के ऐसे प्रयोग के बारें में बताएंगे जिसका इस्तेमाल कर आप अपने स्किन को बेहतरीन बना सकते हैं.