ठंड के मौसम में करे नारियल के तेल का उपयोग , फिर देखे कमाल

सर्दियों के मौसम में डैंड्रफ की दिक्कत कॉमन है. नारियल का तेल इस प्रॉब्‍लम को सॉल्‍व करने में एक्सपर्ट होता है. बालों में अगर नारियल का तेल रेगुलर लगाया जाए तो इससे रूखापन दूर होता है और रूखापन जाते ही डैंड्रफ से छुटकारा मिल सकता है.

विंटर के मौसम में नारियल का तेल बालों के लिए बहुत फायदेमंद है. विंटर सीजन में बालों का झड़ना, रूखापन और डैंड्रफ जैसी समस्‍या से हर कोई दो चार होता है. ऐसे में इनके इलाज के लिए नारियल का तेल काफी लाभकारी साबित हो सकता है. इसको गुनगुना करके लगाने पर इसका फायदा दोगुना हो जाता है.

नारियल तेल के कई फायदे हैं. यह नैचुरल तेल सर्दियों में और भी फायदेमंद हो जाता है. सेहत के लिए भी नारियल तेल अच्‍छा माना जाता है. यह तेल कई स्वास्थ्य समस्याओं को दूर करने में भी कारगर होता है.

नारियल तेल हमारी ड्राई स्किन और ड्राई हेयर को नौरिश करने का काम तो करता ही है, इसे हम मेकअप रिमूवर और मेकअप प्राइमर के रूप में भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं. बालों के लिए तो नारियल का तेल बहुत ही काम की चीज है.

सर्दियों में बालों और स्किन के रूखेपन को ठीक करने में नारियल तेल का इस्तेमाल काफी मददगार होता है.नारियल के तेल में हाई फैटी एसिड और एंटी बैक्टेरियल गुण होते हैं जो स्किन और बालों की ड्राइनेस को दूर करने में हेल्पफुल होता है. जानें इसके फायदे.