ऑयली स्किन से छुटकारा पानें के लिए इस्तेमाल करें ये…

ऑयली स्किन के लिए बेसन काफी फायदेमंद है। बेसन का फेस मास्क लगाने से चेहरे के दाग धब्बे कम हो जाते है साथ ही बेसन पिंपल और एक्ने को भी कम करता है।

 

ऑयली स्किन वाले हफ्ते में दो बार बेसन और दही का फेस मास्क यूज कर सकते है। एक चम्मच बेसन और एक चम्मच दही लें। दोनों को अच्छे से मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट बाद अपना चेहरा धो लें। आपको फर्क महसूस होगा।

ऑयली स्किन के लिए नींबू और केले का फेस मास्क बहुत ही फायदेमंद है। नींबू का रस चेहरे के एक्सट्रा ऑयल को कम करता है। केला का इस्तेमाल करने से पिंपल और एक्ने को कम हो जाते है। केले को मैश करके नींबू का रस मिला लें। इसके बाद इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट बाद अपना चेहरा धो लें।

ऑयली स्किन वाले लोग अक्सर अपनी स्किन को लेकर काफी परेशान रहते हैं। ऑयली स्किन की वजह से स्किन चिपचिपी रहती है। ऑयली स्किन पर नॉरमल स्किन से ज्यादा पिंपल और एक्ने हो जाते है।

ऑयली स्किन पर ज्यादा पसीना आता है जिसकी वजह से स्किन के पोर्स पर गंदगी जमा हो जाती है। बरसात के दिनों में ऑयली स्किन पर ज्यादा परेशानी देखने को मिलती है। अगर आप भी ऑयली पर एक्ने और पिंपल से परेशान है तो इन होममेड फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। इन फेस मास्क का इस्तेमाल कर ऑयली स्किन से छुटकारा पा सकते हैं।

ऑयली स्किन के लिए दही काफी फायदेमंद होता है। ग्लोइंग और पिंपल फ्री स्किन के लिए आप दही का इस्तेमाल कर सकते हैं। दो चम्मच दही में दो चम्मच नींबू का रस मिलाएं। इसके बाद इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। 15 मिन बाद चेहरा धो लें। चेहरे के का एक्सट्रा ऑयल हट जाएगा। हफ्ते में 2 से 3 बार इस फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ऑयली स्किन भले ही नॉरमल स्किन से ज्यादा शाइन करती हो, लेकिन ऑयली स्किन वाले अपनी स्किन से काफी परेशान रहते है। ऑयली स्किन चिपचपी रहती है। बरसात के दिनों में ऑयली स्किन की देखभाल करना काफी मुश्किल हो जाता है। पिंपल और एक्ने से राहत पाने के लिए ऑयली स्किन वाले इन फेस मास्क करें इस्तेमाल।