अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन का बड़ा बयान , कहा – खतरे की तरफ दुनिया

जो बाइडेन ने यह बात उस समय कही जब वो तूफान से प्रभावित न्‍यू जर्सी और न्‍यूयॉर्क का दौरा किया. पिछले हफ्ते उन्‍होंने लुसियाना के कुछ हिस्‍सों का दौरा किया था.

इस हिस्‍से पर इडा का सबसे ज्‍यादा असर पड़ा है. अब वह अगले हफ्ते कैलिफोर्निया का दौरा करने वाले हैं. न्‍यूयॉर्क के क्‍वींस में बाइडेन ने कहा, ‘अब समय आ गया है।

जब हमें वैज्ञानिकों और अर्थशास्त्रियों के साथ ही साथ राष्‍ट्रीय सुरक्षा के विशेषज्ञों को भी सुनना पड़ेगा. वो सभी हमें बता रहे हैं कि यह स्थिति कोड रेड वाली स्थिति है, देश और दुनिया बड़े खतरे की तरफ बढ़ रही है.’ क्‍वींस में 8 लोगों की मौत उस समय हो गई जब इडा की वजह से तेज बारिश हुई और बेसमेंट में पानी भर गया था.

अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने देश में बदलते मौसम को देखते हुए स्थिति को खतरनाक करार दिया है. उन्‍होंने कहा है कि यह बिल्‍कुल ‘कोड रेड’ मौका है जिसमें सबको क्‍लाइमेट चेंज को समझने की जरूरत है.

हाल के कुछ दिनों में अमेरिका में मौसम की मार देखने को मिली है. न्‍यूयॉर्क, न्‍यू जर्सी और लुसियाना हरीकेन इडा की वजह से खासे प्रभावित हुए हैं. अब यह तूफान कैलिफोर्निया की तरफ बढ़ चला है जिसकी वजह से जंगलों में आग लग गई है.