रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच क्रीमिया ब्रिज पर हमले के बाद परमाणु हमले की आशंका, अमेरिका से मिले खुफिया इनपुट!

क्रीमिया प्रायद्वीप को रूसी मुख्य भूमि से जोड़ने वाले एकमात्र पुल पर शनिवार को आग का गोला फट गया, और क्रॉसिंग का कम से कम हिस्सा समुद्र में गिर गया, जिससे यूक्रेन के दक्षिण में लड़ रहे रूसी सैनिकों के लिए प्राथमिक आपूर्ति मार्ग बाधित हो गया।यूक्रेन द्वारा क्रीमिया ब्रिज को ऐसे समय पर निशाना बनाया गया है, जब रूसी राष्ट्रपति पुतिन लगातार परमाणु हमले की धमकी दे रहे हैं.

इस दौरान पुतिन ने साफतौर पर यह चेतावनी भी थी कि अगर इस ब्रिज के साथ किसी ने छेड़छाड़ की, तो रूस परमाणु हमले को अंजाम देने से पीछे नहीं रहेगा.12 मील लंबा केर्च स्ट्रेट ब्रिज उन दावों का एक महत्वपूर्ण प्रतीक बन गया है जो रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर वी.

पुतिन ने प्रायद्वीप पर किए हैं, जिसे उनकी सेना ने 2014 में यूक्रेन से जब्त कर लिया था। श्री पुतिन ने पुल के उद्घाटन की अध्यक्षता की।  व्यक्तिगत रूप से एक ट्रक को पार करते हुए।धमाके के लिए अमेरिका से खुफिया इनपुट मिले थे. जिसके आधार इस पूरी घटना को अंजाम दिया गया. अमेरिका लगातार इस युद्ध में यूक्रेन का सपोर्ट कर रहा है.

नुकसान की सीमा का तुरंत आकलन करना मुश्किल था,  पुल पर यातायात में कोई भी बाधा दक्षिणी यूक्रेन में युद्ध छेड़ने की रूस की क्षमता पर गहरा प्रभाव डाल सकती है।पुतिन ने साल 2014 में क्रीमिया प्रायद्वीप का अपने देश में विलय किया था.