यूपी पंचायत चुनाव 2021 : मतदान शुरू होने से पहले 2 प्रत्याशियों की मौत, जाने पूरी खबर

इससे इन ग्राम पंचायतों के प्रधान पद का चुनाव स्थगित हुआ था। अब गुरुवार की सुबह सात बजे पंचायतों के बिभिन्न पदों का मतदान शुरू होने के पूर्व ब्लॉक रामनगर के सहिजना हमजापुर ग्राम पंचायत की प्रधान पद की प्रत्याशी बिंदु पत्नी धर्मेंद्र का और ब्लॉक बसखारी के ढेकवा बहाउद्दीनपुर के प्रधान प्रत्याशी बाबूराम यादव की मौत हो गई। इससे इन दोनों ग्राम पंचायतों के भी ग्राम प्रधान पद का चुनाव स्थगित हो गया है। जिले में कुल 902 ग्राम पंचायतें हैं।

दरअसल, कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर का ग्राफ तेजी से बढ़ा रहे है। तो वहीं, कोरोना लहर के बीच हो रहे पंचायत चुनाव में ताल ठोंक रहे छह प्रधान पद के प्रत्याशियों की मौत हो गई है।

इससे ग्रामीण क्षेत्र के लोकतंत्र के उत्सव का माहौल गमजदा हो चला है। पहले ब्लॉक रामनगर के आम दरवेशपुर ग्राम पंचायत के, फिर अकबरपुर ब्लॉक के ताराखुर्द, ब्लॉक कटेहरी के नन्दूपुर के और अहिरौली ग्राम पंचायत के प्रधान पद के कुल चार प्रत्याशियों की मौत हुई थी।

यूपी पंचायत चुनाव 2021 के बीच उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर में एक या दो प्रत्याशियों की नहीं, छह प्रत्याशियों की मौत हो गई। पंचायत चुनाव से पहले चार और अब मतदान शुरू होने के चंद घंटे पहले दो और प्रत्याशियों की मौत हो गई। जिसके बाद जिले की छह ग्राम पंचायतों के प्रधान पद का चुनाव स्थगित हो गया हैं।