यूपी चुनाव : अपना दल ने मुस्लिम उम्मीदवार को दिया टिकट , 2014 के बाद हुआ ऐसा…

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव, 2022 में मतदान से पहले राजनीतिक घटनाक्रमों का दौर जारी है। भाजपा के सहयोगी अपना दल ने यूपी की स्वार विधानसभा सीट से मुस्लिम उम्मीदवार हैदर अली खान को उम्मीदवार बनाया है। 2014 के बाद यह पहला मौका है जब बीजेपी की सहयोगी पार्टी ने किसी मुस्लिम उम्मीदवार को मैदान में उतारा हो।

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अपना दल ने उम्मीदवारों की पहली सूची आज जारी की। स्वार से एनडीए के हैदर अली खान का मुकाबला समाजवादी पार्टी के अब्दुल्ला आजम के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। अब्दुल्ला आजम सपा के लोकसभा सांसद आजम खान के बेटे हैं। आजम खान फिलहाल जेल में बंद हैं। उन्होंने जेल से चुनाव लड़ने का फैसला किया है और चुनाव प्रचार के लिए जेल से छोड़े जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याजिका दायर की है।

अब्दुल्ला आजम भी कई मामलों में पिछले 23 महीने से सीतापुर जेल में बंद थे। वह 16 जनवरी को जेल से बाहर आए। जेल से निकलने पर उन्होंने कहा कि जेल में उनके पिता आजम खां की जान को खतरा है। अगर उनके साथ कुछ हुआ तो सरकार और जेल प्रशासन जिम्मेदार होगा। उन्होंने कहा था कि जितना ज़ुल्म हो सकता था, उतना हुआ। आज भी मेरे वालिद (आजम खान) की जान को खतरा है।