यूपी: दबंग ने स्‍कूल में घुसकर टीचर को पीटा, बरसाने लगा तड़ातड़ थप्पड़

उत्तर प्रदेश के जालौन के एक प्राइमरी स्कूल में घुसकर एक दबंग ने बच्चों के सामने प्रधानाध्यापक को बुरी तरह पीट दिया। बेहद अक्रामक ढंग से स्कूल में घुसे दबंग ने प्रधानाध्यापक को जरा भी सम्भलने का मौका नहीं दिया।

क्लास से खींचकर बाहर ले गया और तड़ातड़ थप्पड़ बरसाने लगा। पीड़ित प्रधानाध्यापक ने थाने में तहरीर देकर दबग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि दबंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई न की गई तो वह स्कूल बंद कर देंगे। इसके बाद पुलिस ने मामले में सख्ती दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को नदीगांव विकासखंड के ग्राम जुगराजपुरा के प्राथमिक विद्यालय में तैनात राधामोहन बच्चों को पढ़ा रहे थे। इसी दौरान गांव का दबंग कमल सिंह पुत्र भगवानदास जाटव स्कूल में आ धमका और राधा मोहन को बाहर निकाल कर गाली गलौज करते हुए उन्हें पीटने लगा। इस दौरान कुछ लोगों ने प्रधानाध्यापक की सरेआम पिटाई का वीडियो भी बना लिया।

सरेआम अपमानित किए जाने के बाद प्रधानाध्यापक ने मामले की तहरीर रेंढर थाने में दी। उन्होंने पुलिस को बताया कि कमल सिंह की पत्नी विद्यालय में रसोइया के पद पर तैनात है। उसका मानदेय नहीं मिला है। इसी बात से खुन्नस खाकर कमल सिंह ने उसके साथ सरेआम मारपीट करते हुए बेइज्जत किया। प्रधानाध्यापक ने पुलिस से मांग की है कि अगर उक्त दबंग के खिलाफ कार्रवाई न की गई तो विद्यालय बंद रहेगा और वह पढ़ाने नहीं नहीं जाएंगे।

पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज करते हुए रसोइया के आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि प्राथमिक विद्यालय जुगराजपुरा में 125 छात्र पंजीकृत हैं। यहां रसोइया अंजू देवी, प्रभा देवी और अंगूरी देवी तैनात हैं।

बुधवार दोपहर रसोईया अंजू देवी का पति कमल जाटव शराब के नशे में धुत होकर विद्यालय पहुंचा था। उसने प्रधानाध्यापक राधा मोहन से पत्नी अंजू देवी का दो माह से मानदेय न मिलने का कारण पूछा था। प्रधानाध्यापक राधा मोहन ने शासन से मानदेय न आने की बात कही थी तो इस पर कमल का गुस्सा सातवें आसमान में चढ़ गया था। उसने राधा मोहन को पीटना शुरू कर दिया। प्रधानाध्यापक राधामोहन ने मामले की जानकारी पुलिस के साथ-साथ विभागीय उच्चाधिकारियों को भी दी है।