यूपी : पंचायत चुनाव को लेकर बीजेपी ने जारी किया ये, इन 35 जिलों में…

बीजेपी की ओर से इससे पहले 22 जिलों के उम्मीदवारों के नाम हो घोषित चुके हैं. इस तरह अब तक बीजेपी के कुल 35 जिलों के उम्मीदवारों का ऐलान हुआ है.

 

यूपी बीजेपी ने लखनऊ जिले के जिला पंचायत वार्ड प्रत्याशियों की लिस्ट भी जारी की है. मंगलवार को 16 जिलों के साथ कुल 35 ज़िलों के उम्मीदवारों का ऐलान हुआ.

मालूम हो को सोमवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में धारा-144 लागू कर दी गई, जो 5 मई तक लागू रहेगी. इस दौरान जिले में एक जगह पर 5 से ज्यादा लोग इकट्ठे नहीं हो सकेंगे. और न ही 5 से ज्यादा लोग पंचायत चुनाव के प्रचार में शामिल हो सकेंगे.

लखनऊ के लॉ एंड ऑर्डर के जॉइंट कमिश्नर पीयूष मोडिया ने इसको लेकर आदेश जारी किया. वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी धारा-144 के सख्ती से पालन कराने के आदेश दिए हैं. ये फैसला कोरोना को फैलने से रोकने के लिए लिया गया है.

13 जिलों में गोंडा, लखीमपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, गौतमबुद्ध नगर, बदायूं, बागपत, मैनपुरी, एटा, वाराणसी, प्रतापगढ़, और सुल्तानपुर शामिल हैं. इन जिलों के जिला पंचायत उम्मीदवारों की लिस्ट यूपी बीजेपी ने जारी कर दी.

यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज है. इस बीच यूपी बीजेपी ने पंचायत चुनाव को लेकर जिला पंचायत वार्ड प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी की. बीजेपी ने मंगलवार को कुल 13 जिलों की लिस्ट जारी की.