यूपी : पीएम मोदी के आगमन से पहले गन्ना किसानों ने किया ऐसा, मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात

14 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अलीगढ़ आ रहे हैं। वह यहां राजा महेंद्र प्रताप राज्य विश्वविद्यालय और डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे।

पीएम मोदी के आगमन से पहले अलीगढ़ में गन्ना किसानों के प्रदर्शन की खबर से पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। चीनी मिल की बदहाली से नाराज गन्ना किसानों ने रविवार को अलीगढ़-मुरादाबाद एनएच हाईवे पर जाम लगा दिया।

मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने जाम खुलवाने की कोशिश की लेकिन किसान जाम खोलने को तैयार ही नहीं हुए। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।

चीनी मिल की बदहाली से नाराज भाकियू और साथा चीनी मिल किसान संघर्ष मोर्चा ने जनप्रतिनिधियों के साथ मिल पर एक खुली बैठक बुलाई थी। बैठक में जनप्रतिनिधियों के न पहुंचने पर किसान नाराज हो गए। इसके बाद सभी चीनी मिल मंत्री सुरेश राणा का सर्किट हाउस में घेराव करने के लिए निकल गए।

सूचना पर आला अधिकारियों समेत कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने रास्ते में छेरत चौकी पर बैरियर लगाकर किसानों को रोक लिया।

इसके बाद सभी किसान अलीगढ़-मुरादाबाद एनएच हाईवे पर बैठक गए और जाम लगा दिया। पुलिस ने जब वार्ता करनी चाही तो किसानों ने वार्ता करने से इनकार कर दिया। इस बीच पुलिस से किसानों की काफी देर तक नोकझोंक होती रही। किसान सर्किट हाउस के घेराव की मांग पर अड़े रहे।

14 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अलीगढ़ आ रहे हैं। वह यहां राजा महेंद्र प्रताप राज्य विश्वविद्यालय और डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी के आगमन से पहले अलीगढ़ में गन्ना किसानों के प्रदर्शन की खबर से पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए।

चीनी मिल की बदहाली से नाराज गन्ना किसानों ने रविवार को अलीगढ़-मुरादाबाद एनएच हाईवे पर जाम लगा दिया। जाम की सूचना पर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और किसानों से जाम खोलने को कहा, लेकिन किसान नहीं माने। इस दौरान किसान और पुलिसकर्मियों की काफी नोकझोंक हुई।