यूनाइटेड किंगडम की ग्वेंट पुलिस ने पेट्रोलिंग के लिए ऑटोरिक्शा का इस्तेमाल करने का लिया फैसला

पूरी दुनिया में पुलिस अपराध से लड़ने में मदद करने के लिए तरह-तरह के वाहनों का इस्तेमाल करती है। हाई-स्पीड कारों या मोटरबाइकों के बाद, यूके में एक पुलिस बल ने अपने बेड़े में तिपहिया वाहनों को शामिल किया है, जिन्हें लोकप्रिय रूप से ऑटोरिक्शा या टुक-टुक कहा जाता है।

यूनाइटेड किंगडम  की ग्वेंट पुलिस ने पेट्रोलिंग के लिए ऐसे वाहनों को इस्तेमाल करने का फैसला लिया है कि इंटरनेट पर लोग इसे देखकर दंग हो रहे हैं. यहां पर पुलिस बाइक या फिर गाड़ी से गश्त लगाने के बजाय ऑटो रिक्शा का इस्तेमाल कर रही है.

ग्वेंट पुलिस पेट्रोलिंग के लिए ऑटो लेकर घूम रही है. उन्होंने ऐसा इसलिए किया है ताकि वे नागरिकों को नज़दीक से देश और सुन सकें.  चीफ इंस्पेक्टर डैमेन सॉरे के कहना है कि पार्क और पैदल चलने वाली जगहों की निगरानी के लिए ऑटो का इस्तेमाल किया जा रहा है.

वेल्स की एक काउंटी, ग्वेंट पुलिस ने न्यूपोर्ट और एबर्गवेनी, मॉनमाउथशायर में उपयोग करने के लिए चार तिपहिया वाहनों का अधिग्रहण किया है। पुलिस बल ने कहा कि अधिकारी मोटर चालित रिक्शा का उपयोग पार्कों, पैदल मार्गों और अन्य जगहों पर गश्त करने के लिए करेंगे।  पुलिस बल ने यह खुलासा नहीं किया है कि उन्होंने उन वाहनों पर कितना खर्च किया है जिनकी गति लगभग 55 किमी / घंटा है।ऑटो से पुलिस की पेट्रोलिंग के बारे में सुनकर ही लोग इंटरनेट पर खासा लुत्फ ले रहे हैं.