केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस पर साधा निशाना ,कहा उनकी ‘चड्डी’ छीन ली…

कर्नाटक में जारी ‘चड्डी’ विवाद के बीच केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मंगलवार को कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लोगों ने उनकी ‘चड्डी’ छीन ली है। यह विवाद तब शुरू हुआ जब कांग्रेस की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के कुछ सदस्यों ने राज्य में स्कूल की किताबों के कथित ‘भगवाकरण’ के खिलाफ राज्य के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश के आवास के बाहर खाकी शॉर्ट्स जलाए। जोशी ने कहा कि लोगों ने अपनी चड्डी उतार दी है, वे आरएसएस की चड्डी जला रहे हैं।

जोशी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “उत्तर प्रदेश के लोगों ने पूरे देश के सामने उनकी चड्ढी उतार दी। असम में भी उतार दी गई और अब राजस्थान में पायलट व अन्य लोग उनकी चड्डी ढीली कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में यह ढीली हो गई है। मध्य प्रदेश में चड्डी उतार दी गई है। आपने हर जगह अपनी चड्डी खो दी है।”

दरअसल, सिद्धारमैया ने RSS पर निशाना साधते हुए सवाल किया था कि क्या संगठन से जुड़े लोग मूल भारतीय, द्रविड़ या ‘आर्य’ हैं। उन्होंने कहा कि आरएसएस हिंदुओं का एकमात्र रक्षक होने का दावा करता है, लेकिन केवल भाजपा का समर्थन करता है। उन्होंने सवाल किया कि क्या उन्हें भाजपा से बाहर हिंदू नहीं दिखते? सिद्धारमैया ने पूछा, ‘किस मापदंड के आधार पर आरएसएस ने तय किया है कि केवल भाजपा नेता हिंदू हैं? आरएसएस के अनुसार, किसी को हिंदू कहलाने के लिए क्या मापदंड होना चाहिए? चड्डी वाले चड्डी का ही काम करते हैं।’वहीं, राज्य में इस समय ‘चड्डी’ को लेकर राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। आरएसएस ने कर्नाटक कांग्रेस को ‘चड्ढी’ भेजी हैं। बीजेपी नेता चालवाडी नारायणस्वामी ने कहा, “अगर सिद्धारमैया चड्डी जलाना चाहते हैं, तो उन्हें अपने घर के अंदर ही जलने दें। मैंने एससी मोर्चा के सभी जिलाध्यक्षों से कहा है कि सिद्धारमैया को अपनी चड्डी भेजकर उनकी मदद करें। सबसे पहले, मैं सिद्धारमैया से प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से अनुमति लेने के लिए कहूंगा हूं क्योंकि चड्डी जलाने से वायु प्रदूषण होता है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि सिद्धारमैया इस स्तर तक गिर जाएंगे।”