केंद्रीय मंत्री नित्यानंद का नीतीश पर निशाना, बिहार के विकास को बताया ऐसा…

मुजफ्फरपुर में केंद्रीय मंत्री नित्यानंद ने सीएम नीतीश और महागठबंधन पर जमकर निशाना साधा। रविवार को बैरिया के आदर्श गांव में मछुआरा संगोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि बिहार में जो भी काम हो रहा है, उसकी 72 फीसदी राशि केंद्र सरकार दे रही है।

मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि कांग्रेस व उसकी शागिर्द पार्टियों के पास कोई मुद्दा नहीं है। सभी किसी तरह सरकार बनाने का सपना देख रहे हैं, जबकि हकीकत है कि देश के हर तबके का गरीब निर्णय ले चुका है कि 2019 से भी अधिक सीटों के साथ मोदी की सरकार बनायी जाएगी। गृह राज्य मंत्री ने कहा कि वर्षों से उपेक्षित मछुआरा समाज के लिए केंद्र सरकार ने कई योजनाएं लागू की हैं। प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना से जलीय कृषि को बढ़ावा दिया जा रहा है।

मछुआरा समाज की जिंदगी संवारने में सरकार के सहयोग का भरोसा दिलाया। उन्होंने उनके विकास को लेकर केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों को गिनाया। साथ ही समाज के आर्थिक व जीवन स्तर में सुधार को सरकार का लक्ष्य बताया।

नित्यानंद ने बिहार के विकास में केंद्र का 72 फीसदी हिस्साा बताया, उन्होने कहा कि बिहार में जो भी काम हो रहा है, उसकी 72 फीसदी राशि केंद्र सरकार दे रही है। यह पैसा विभिन्न मदों में आ रहा है, जिसे राज्य सरकार खर्च कर रही है। राज्य में कानून व्यवस्था चौपट हो गई है। उन्होंने महागठबंधन सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही है।