केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा पता नहीं उनकी याददाश्त को…

गिरिराज सिंह ने उन पर निशाना साधते हुए कहा, “मुझे बड़ी ठेस लगी, क्योंकि राहुल गांधी ने 2 फरवरी को ही लोकसभा में एक सवाल पूछा था, जिसका जवाब मत्स्य पालन मंत्रालय ने दिया था और फिर 17 फरवरी 2021 को उन्होंने दावा किया कि देश में कोई समर्पित मत्स्य मंत्रालय ही नहीं है.

” उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने पुडुचेरी में मछुआरों से कहा था कि जब वह सत्ता में आएंगे तो उनके लिए एक अलग मंत्रालय बनाएंगे, तो फिर ये सवाल किसके थे? मुझे नहीं पता कि उन्हें क्यों कुछ भी याद नहीं है.”

दरअसल, 17 फरवरी को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से मछुआरों के लिए एक अलग मंत्रालय की मांग ने एक ताजा विवाद पैदा कर दिया था, क्योंकि संसद के रिकॉर्ड से पता चलता है कि उन्होंने खुद 2 फरवरी को मत्स्य मंत्रालय (F isheries Mministry ) को सवालों का एक सेट दिया था.

राहुल गांधी ने पुडुचेरी की एक बैठक में मत्स्य पालन के लिए एक अलग मंत्रालय बनाने की मांग की थी. केंद्रीय मत्स्य और पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने आज लोकसभा में उन सवालों की लिस्ट पेश की, जो राहुल गांधी ने 2 फरवरी को लोकसभा में मत्स्य मंत्रालय से पूछे थे.

संसद के बजट सत्र (Parliament Budget Session) के दूसरे चरण का आज दूसरा दिन है. कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने लोकसभा में पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया था.

विपक्ष इन मुद्दों पर चर्चा कराने की मांग कर रहा है. इस बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने, कोई मत्स्य मंत्रालय नहीं होने का दावा करने को लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को एक बार फिर आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि राहुल गांधी की याददाश्त को क्या हो गया है.