केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बोले- देश की कला-संस्कृति को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाए मीडिया

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि इस समय देश में बहुत कुछ अच्छा हो रहा है। अलग अलग क्षेत्रों में अंतरराष्ट्रीय स्तर के उत्कृष्ट कार्य हो रहे हैं। देश की मीडिया को इन कार्यों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने में अपनी भूमिका निभानी चाहिए। उन्होंने कहा कि मीडिया को अब तकनीक का बेहतरीन इस्तेमाल करते हुए आगे बढ़कर देश निर्माण में अपनी भूमिका निभानी चाहिए।

DNPA के दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि आज के तकनीकी युग में फर्जी और अप्रमाणित समाचारों से बचने की आवश्यकता है। इससे समाचार जगत की विश्वसनीयता कमजोर होती है और इससे हर हाल में बचा जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि मीडिया के नाम पर कुछ लोगों द्वारा कई गलत कार्य किये जा रहे हैं, जिनसे देश-समाज का हित प्रभावित होता है। उन्होंने कहा कि गलत कार्यों को ढका नहीं जाना चाहिए। हालांकि, उन्होंने मीडिया की यह कहकर प्रशंसा भी की कि गंभीर स्थितियों में मीडिया ने सकारात्मक रूप से अपनी भूमिका निभाने में सफल रहा है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि नई तकनीक आने पर कुछ लोगों को अपने भविष्य को लेकर चिंता होती है, लेकिन अब तक के अनुभव बताते हैं कि नई तकनीक के आने से कार्य में सुधार आता है। टीवी के आने पर भी समाचार पत्रों का महत्व बना हुआ है। इसी प्रकार डिजिटल मीडिया और कृत्रिम बुद्धिमत्ता के आने से भी कोई नकारात्मक असर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यों में देश की महत्ता बनी रहनी चाहिए।