केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दिया ये बड़ा बयान , कहा – टीका लेने के 10 दिन बाद किसी की मौत हो तो…

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ‘अगर वैक्सीनेशन के 4 दिन या 10 दिन बाद किसी की मौत हो जाती है, तो आप इस मौत को वैक्सीनेशन से नहीं जोड़ सकते. हर मौत की वैज्ञानिक जांच की हुई है.

हाई पॉवर्ड एक्सपर्ट कमेटी इसका मूल्यांकन करती है. हालांकि ऐसा कोई भी मामला अभी तक सामने नहीं आया है, जिसमें वैक्सीन से मौत हुई हो’. स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा, ‘वैक्सीनेशन के दुष्प्रभाव सूजन या बुखार हैं. यह कभी-कभी नॉर्मल वैक्सीनेशन के दौरान भी होता है. फिलहाल कोरोना वैक्सीनेशन से एक भी मौत नहीं हुई है’.

हर्षवर्धन ने कहा, ‘वैक्सीन को लेकर सभी गलत सूचनाओं और संदेहों को दफन किया जाना चाहिए’. उन्होंने कहा, ‘मैं शुरू से कह रहा हूं कि हमारी दोनों वाक्सीन सेफ और परफेक्ट हैं.

हम प्रधानमंत्री मोदी के आभारी हैं. वो हमेशा हमें कहते हैं कि उदाहरण के साथ नेतृत्व करना है. 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन से पहले उन्होंने कोरोना वैक्सीन का पहला शॉट लिया’.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को कोरोनावायरस वैक्‍सीन (Corona Vaccine) का पहला शॉट लिया. इस बात की जानकारी पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर दी थी.

पीएम मोदी द्वारा वैक्सीन का पहला शॉट लिए जाने पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr. Harshvardhan) ने कहा, ‘उन्होंने COVAXIN लगवाई. जिसके खिलाफ काफी सारी गलत सूचनाएं फैलाई गई थीं. मुझे लगता है कि पीएम ने देश को एक स्पष्ट संदेश दिया है.